Friday, Apr 26 2024 | Time 17:26 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


सामुहिक द्ष्कर्म घटना की सीबीआई जांच हो-मीणा

अलवर 09 मई (वार्ता) राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता डा.किरोड़ीलाल मीणा ने अलवर के थानागाजी में हुई सामुहिक दुष्कर्म की घटना को पुलिस अधिकारियों और सरकार की लापरवाही बताते हुये इसकी केन्द्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) जांच कराने की मांग की है।
डा.मीणा ने आज यहां पत्रकारों से बातचीत में कहा कि सेक्शन तीन में यह साफ कहा गया है कि दलित के मामले में अगर कोई भी पुलिस अधिकारी लापरवाही बरतेगा तो उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई होगी। उन्होंने धाराओं का उल्लेख करते हुए कहा कि सेक्शन 4 में स्पष्ट उल्लेख है कि जिस तरह से साधारण लोगों को गिरफ्तार किया जाता है उसी तरह लापरवाह पुलिस अधिकारियों और कर्मचारियों को भी गिरफ्तार किया जाए।
उन्होंने कहा कि इस मामले में सीबीआई जांच होनी चाहिए ,जिससे दूध का दूध पानी का पानी हो जाए। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के शासन में दलितों पर अत्याचार बढे है और इस मामले में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को इस्तीफा देना चाहिये।
डा.मीणा ने पूर्व मंत्री भडाणा द्वारा पैसे का लालच देने के सवाल पर कहा कि अभी ऐसी कोई बात नहीं आई है, अगर ऐसी बात है तो प्रदेश अध्यक्ष को इस मामले की जांच करनी चाहिए। उन्होंने घोषणा की कि 11 मई को अलवर में इस घटना के खिलाफ एक विशाल धरना प्रदर्शन सभा का आयोजन किया जाएगा जिसमें करीब पांच छह हजार लोग इकट्ठा होंगे।
जैन रामसिंह
वार्ता
image