Saturday, Apr 27 2024 | Time 09:24 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


मीणा अपनी ही सरकार के खिलाफ बैठे अनशन पर

जयपुर 01 जून (वार्ता) राजस्थान में कांग्रेस विधायक हरीश मीणा ने टोंक जिले में एक ट्रैक्टर चालक की संदिग्ध परिस्थितियों में हुई मौत के मामले में मांगों को लेकर आज अपनी ही सरकार के खिलाफ अनशन शुरु कर दिया।
श्री मीणा ने इस मामले में टोंक जिले के नगरफोर्ट पीएचसी के बाहर पांच सूत्रीय मांगों को लेकर दिए जा रहे धरने के तीन बाद भी सुनवाई न होने के बाद शनिवार को अनशन शुरू कर दिया। उनका कहना है कि वह किसी के खिलाफ नहीं है। उन्होंने कहा कि इस मामले में निष्पक्ष जांच की जानी चाहिए और दोषी पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई एवं पीड़ित के आश्रित को नौकरी तथा आर्थिक सहायता देनी चाहिए। उन्होंने आशा जताते हुए कहा कि इस मामले में कोई न कोई सकारात्मक सुलह होगी।
उनके साथ धरने में जहाजपुर विधायक गोपीचंद भी बैठे है। धरनास्थल पर सांसद सुखवीर सिंह जौनपुरिया भी पहुंचे। धरने के मद्देनजर प्रशासन एवं पुलिस ने कानून एवं सुरक्षा व्यवस्था बनाये रखने के लिए नगरफोर्ट कस्बे में अतिरिक्त पुलिस बल तैनात किया गया है।
उल्लेखनीय है कि टोंक जिले के उनियारा उपखंड के बोसरिया गांव के पास मंगलवार देर रात ट्रैक्टर चालक भजनलाल मीणा की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई थी। मृतक के परिजनों का आरोप है कि उनियारा थाने के पुलिसकर्मियों द्वारा की गई मारपीट से भजनलाल की मौत हुई। इस मामले को लेकर श्री मीणा के नेतृत्व में बुधवार को धरना शुरु कर दिया गया था।
जोरा
वार्ता
image