Friday, Apr 26 2024 | Time 23:59 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


बड़ी वारदात करने आये पारदी गिरोह के आठ नकबजन गिरफ्तार

श्रीगंगानगर, 03 जून (वार्ता) राजस्थान में हनुमानगढ़ जिले में नकबजनी और चोरी की बड़ी वारदात करने मध्यप्रदेश से आये खतरनाक अंतर्राज्यीय पारदी गिरोह के आठ सदस्यों को आज पुलिस ने वारदात करने से पहले ही गिरफ्तार कर लिया।
हनुमानगढ़ के पुलिस अधीक्षक कालूराम रावत ने बताया कि इस गिरोह को तलवाड़ा झील रेलवे स्टेशन पर एक रेलगाड़ी से उतरते ही संदेह के आधार रोककर उनकी तलाशी ली गई तो चोरी, नकबजनी और सेंधमारी में इस्तेमाल किये जाने वाले काफी संख्या में विभिन्न प्रकार के औजार बरामद हुए। पकड़े गये गिरोह के सदस्यों में सत्यनारायण उर्फ संतू (27), उदल (31), मुरारी (22), जंगू उर्फ जंग बहादुर (23), जीतू (22), रामदास (34), रांझा (24) और रामावतार (34) हैं। ये सभी पारदी समुदाय से हैं। मध्यप्रदेश में गुना जिले में धरनवादा थाना क्षेत्र के गांव बिलाखेड़ी के निवासी हैं। इनके पास से पेचकस, नकब, गुलेल, डाई, पाइप रिंच, टॉर्च एवं अन्य औजार और हथियार मिले हैं।
श्री रावत ने बताया कि इस अंतर्राज्यीय गिरोह ने राजस्थान, हरियाणा, पंजाब और गुजरात में नकबजनी की कई वारदातें स्वीकार की हैं। तलवाड़ा झील थानाप्रभारी बिशन सहाय ने बताया कि विगत 15-16 अप्रैल की रात को एक किसान हरपालसिंह की ढाणी में नकबजनी की बड़ी वारदात हुई थी, जिसमें चार व्यक्तियों को गिरफ्तार किया जा चुका है। मध्यप्रदेश का यह पारदी गिरोह इस इलाके में दोबारा वारदात करने आया था, जिसे पहले ही दबोच लिया गया। थानाधिकारी ने बताया कि यह गिरोह दिन में बड़ी बिल्डिंगों, कोठियों, इमारतों और सूनी ढाणियों-मकानों की रेकी करके रात को वारदात को अंजाम देता है। वारदात के दौरान विरोध करने पर हिंसक तरीके से नुकसान पहुंचाने में भी यह गिरोह हिचकता नहीं है।
सेठी सुनील
वार्ता
image