Saturday, Apr 27 2024 | Time 06:00 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


बेखौफ अपराधी पुलिस के बड़े अधिकारियों पर हमले कर रहे हैं-पूनिया

जयपुर, 04 जून (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रदेश प्रवक्ता एवं विधायक सतीश पूनियां ने राज्य सरकार की आलोचना करते हुए कहा कि राज्य में अपराधियों के हौंसले इतने बुलंद हैं कि वे पुलिस के बड़े अधिकारियों पर भी हमला करने से नहीं चूक रहे है।
पूनियां ने आज यहां जारी बयान में कहा कि वैशाली नगर में पुलिस अधिकारी राहुल प्रकाश को बदमाशों ने जान से मारने का प्रयास किया। अपराधी खुलेआम पुलिस अधिकारियों पर जानलेवा हमला कर रहे हैं। इससे साफ है कि अपराधियों के मन से पुलिस का डर निकल चुका है। उन्होंने आरोप लगाया कि अपराधियों के प्रति सरकार के लचर रुख के कारण अपराधी खौफनाक और घिनौने अपराधों को अंजाम दे रहे हैं, इससे राज्य की जनता में भय व्याप्त है।
पूनियां ने कहा कि राज्य में कांग्रेस सरकार जब से सत्ता में आई है, अपराधों में अप्रत्याशित बढ़ोत्तरी हुई है। कानून व्यवस्था पूरी तरह पटरी से उतर चुकी है। खुद मुख्यमंत्री के पास गृह मंत्रालय होने के बावजूद राज्य में कानून व्यवस्था चरमरा गयी है। उन्होंने कहा कि पिछले दिनों धौलपुर में पुलिस अधीक्षक पर बजरी माफियाओं ने गोली चला दी, उसके दूसरे दिन हीं वहीं एक सिपाही को गोली मार दी गयी और धौलपुर में ही थाने के सामने पुलिस की मौजूदगी में बदमाशों ने एक युवक को लाठी एवं सरियों से पीट-पीटकर मार डाला था। ये घटनायें बताती हैं कि अपराधियों के हौंसले किस कदर बुलंद है। पुलिस का मनोबल गिर चुका है और सरकार की तरफ से अपराध रोकने की दिशा में कोई सकारात्मक प्रयास नहीं किये जा रहे हैं।
सुनील
वार्ता
image