Friday, Apr 26 2024 | Time 17:25 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


आकस्मिक निरीक्षण में कई कर्मचारी अनुपस्थित मिले

बीकानेर, 10 जून (वार्ता) राजस्थान के प्रशासनिक सुधार विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव शासन सचिवालय जयपुर के निर्देश पर सोमवार को फ्लाईंग टीम ने यहां विभिन्न विभागों के निरीक्षण के दौरान कई कर्मचारी अनुपस्थित मिले।
लोकसेवाएं निदेशक नरेश कुमार ठकराल के नेतृत्व में फ्लाइंग टीम ने अचानक सरकरी कार्यालयों में पहुंचकर निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान कई कार्यालयों में कर्मचारी अनुपस्थित मिले, जिस पर फ्लाइंग टीम ने उपस्थिति रजिस्टर जब्त कर लिए।
फ्लाइंग टीम ने नगर निगम, नगर विकास न्यास, शिक्षा विभाग के कार्यालयों एवं कलेक्ट्रेट कार्यालय की विभिन्न शाखाओं का निरीक्षण किया। कई कार्यालयों में से उपस्थिति रजिस्टर जब्त किए। फ्लाइंग टीम सबसे पहले जिले के शिक्षा अधिकारी माध्यमिक के कार्यालय में निरीक्षण करने पहुंची, जहां जिला शिक्षा अधिकारी सहित उनके अधीनस्थ अधिकारी और कई कर्मचारी अनुपस्थित मिले। कार्यालय में जिला शिक्षा अधिकारी की कुर्सी खाली थी और ऊपर पंखा चल रहा था, दूसरी ओर शैक्षिक अतिरिक्त जिला शिक्षा अधिकारी के कार्यालय पर भी ताला लगा मिला।
यहां से फ्लाइंगटीम के अधिकारियों ने उपस्थिति रजिस्ट्रर जब्त कर अपने साथ ले गए। टीम एडीएम कार्यालय पहुंची। वहां भी जब कर्मचारियों को फ्लाइंग टीम के निरीक्षण के बारे में पता चला तो सभी विभागों के कर्मचारियों में हड़कम्प मच गया। टीम में शामिल अधिकारियों ने कहा कि अनुपस्थित कर्मचारियों एवं अधिकारियों के विरुद्ध अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाएगी।
संजय सुनील
वार्ता
image