Saturday, Apr 27 2024 | Time 03:20 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


जनता के जले पर नमक छिड़कना बंद करें खाचरियावास-भारद्वाज

जयपुर, 15 जून (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रदेश प्रवक्ता लक्ष्मीकान्त भारद्वाज ने कहा कि राजस्थान के परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास पानी-बिजली की कमी से परेशान जनता को राहत देने के बजाय झूँठी बयानबाजी करके जनता के जले पर नमक छिड़क रहे है।
श्री भारद्वाज ने आज यहां बयानी जारी करके कहा कि खाचरियावास का 550 नलकूप खोदने का दावा बिल्कुल झूँठा और जमीनी हकीकत से परे है। जनवरी में नलकूप खोदने की स्वीकृति जारी हुई थी, लेकिन सारे स्वीकृत नलकूप खुदे ही नहीं, क्योंकि जो कुछ नलकूप खुदे ठेकेदारों को उनका भुगतान ही नहीं किया गया। इसलिए ठेकेदारों ने शेष नलकूप खोदे ही नहीं। उन्होंने कहा कि खाचरियावास का ये दावा कि 2100 टैंकर पानी की रोजाना आपूर्ति कर रहे हैं, भी झूँठा है। पूरे राज्य के हालात तो छोड़ें, राजधानी जयपुर में भी टैंकर माफिया सरकारी अधिकारियों की मिलीभगत से केवल कागजों में टैंकर से जलापूर्ति कर रहे हैं।
श्री भारद्वाज ने कहा कि जमीन पर जनता को पानी नहीं मिल रहा। पानी की भारी किल्लत से लोग त्राहि-त्राहि कर रहे हैं, जिसके कारण परेशान होकर लोग जगह-जगह सरकार के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं। परेशान लोगों के प्रदर्शन को नौटंकी बताकर सत्ता के मद में चूर मंत्री जनता का अपमान कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि हर वर्ष सरकार गर्मी से पहले ही पानी की सूचारू व्यवस्था के लिए तैयारियां कर लेती है, ताकि जनता को पेयजल से जुड़ी परेशानियों का सामना न करना पड़े, लेकिन इस लापरवाह सरकार ने कोई तैयारी नहीं की, जिसकी वजह से पूरे राज्य में लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। उल्टा अपनी नाकामी को पिछली सरकार पर थोपकर जिम्मेदारी से पल्ला झाड़ रहे हैं। पिछली भाजपा सरकार ने ग्रीष्मकाल में पानी की आपूर्ति की जैसी तैयारी की थी, वे इस सरकार में दिख नहीं रही है।
उल्लेखनीय है कि कल श्री खाचरियावास ने भाजपा पर पानी को लेकर राजनीति करने का आरोप लगाया था और पानी की आपूर्ति की पुख्ता व्यवस्था करने का दावा किया था।
सुनील
वार्ता
image