Friday, Apr 26 2024 | Time 19:24 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


लोकसेवा आयोग के सदस्यों की संख्या घटी

अजमेर, 17 जून (वार्ता) राजस्थान में अजमेर स्थित राजस्थान लोकसेवा आयोग मुख्यालय पर आयोग के दो सदस्यों के सेवानिवृत्त होेने से आयोग के सदस्यों की संख्या घटकर तीन रह गई है।
सूत्रों ने बताया कि सात सदस्यीय आयोग में अब चार पद रिक्त हो गए हैं। आयोग के दो सदस्य सुरजीतलाल मीणा और के.आर. बागरिया आज सेवानिवृत्त हो गये। इससे पहले एक अन्य सदस्य आरडी सैनी का पिछले महीने कार्यकाल खत्म हो गया था, जबकि एक पद लम्बे समय से रिक्त है।
सूत्रों ने बताया कि श्री मीणा और श्री बागरिया के सेवानिवृत्त होने के बाद नए सदस्यों की दरकार बढ़ गई है क्योंकि आयोग की ओर से कई परीक्षा कार्यक्रम एवं साक्षात्कार कार्यक्रम जारी किए जा चुके हैं। ऐसी स्थिति में पूर्ण आयोग की आवश्यकता महसूस की जा रही है। माना जा रहा है कि वर्तमान कांग्रेस राज में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की पसंद के लोगों को नियुक्ति दी जाएगी, लेकिन अभी इसमें समय लगेगा।
सूत्रों के अनुसार आरडी सैनी, सुरजीतलाल मीणा और के.आर. बागरिया को गत कांग्रेस के शासनकाल में और मौजूदा सदस्य डॉ. शिव सिंह राठौड़, रामकुमारी गुर्जर और रामू राईका को भाजपा के कार्यकाल में नियुक्त किया गया था। एक पद रिक्त चल रहा था। आयोग के अध्यक्ष पद पर वरिष्ठ आईएएस अधिकारी दीपक उप्रेती को मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के कार्यकाल में नियुक्त किया गया था।
अनुराग सुनील
वार्ता
image