Saturday, Apr 27 2024 | Time 10:39 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


विश्व शांति कार रैली दो जुलाई को पहुंचेगी जयपुर

जयपुर 28 जून (वार्ता) सांईवूमन एण्ड चिल्ड्रन सोसायटी अहदाबाद के सौजन्य से साबरमती से लंदन तक निकाली जाने वाली 17 हजार किलोमीटर लम्बी विश्वशांति रैली दो जुलाई को जयपुर पहुंचने पर राजस्थान पुलिस की ओर से स्वागत किया जायेगा।
राजस्थान के पुलिस महानिदेशक दो जुलाई को सुबह सात बजे यहां विश्वशांति रैली को फ्लेटऑफ सेरेमनी में राजस्थान पुलिस का ध्वज लंदन पुलिस को दिये जाने हेतु प्रदान करेंगे और हरी झण्डी दिखाकर आगे के लिये रवाना करेंगे। पुलिस महानिदेशक कपिल गर्ग ने विश्व शांति रैली के दौरान फ्लेटऑफ सेरेमनी एवं अन्य व्यवस्था हेतु महानिदेशक प्रशिक्षण राजीव दासोत को नोड़ल अधिकारी नियुक्त किया है।
श्री दासोत ने आज यहां बताया कि इस रैली में विश्व शांति, अहिंसा, भाईचारा एवं सद्भावना का संदेश पहुंचाने के उद्देश्य से राजस्थान पुलिस मुख्य भागीदारी बनी है। यह रैली 12 अगस्त को रॉयल आर्मड एस्कोर्ट अम्बेडकर हाउस लंदन पहुंचेगी जहां पर राजस्थान पुलिस के झण्डे तथा लंदन पुलिस के झण्डे को एक दूसरे को भेंट किये जाने का ऐतिहासिक गौरवमय अवसर होगा।
उन्होंने बताया कि राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 150वीं जन्म शताब्दी एवं संयुक्त राष्ट्र द्वारा वर्ष 2019 से 2028 को नेल्सन मण्डेला शान्तिदशक के रूप में मनाये जाने की घोषणा के उपलक्ष में शुरू की जाने वाली इस विश्वशांति कार रैली को श्रीसांईमहिला एवं बालकल्याण ट्रस्ट अहमदाबाद द्वारा एक जुलाई को गुजरात के राज्यपाल ओ पी कोली हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे। यह रैली अहमदाबाद से रवाना होकर नेपाल, चाईना, कजाकिस्तान, रूस, बैलारूस, पौलेण्ड, चैकगणतन्त्र, आस्ट्रिया, जर्मनी, फ्रांस , बैल्जियम, नीदरलैड होते हुए लंदन पहुंचेगी। यह कार रैली 15 देशों और 105 शहरों से गुजरते हुए 41 दिनों में पूर्ण होगी।
रामसिंह
वार्ता
image