Friday, Apr 26 2024 | Time 23:10 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


पांच लाख की रिश्वत लेते दिल्ली पुलिस के तीन कर्मी गिरफ्तार

श्रीगंगानगर, 01 जुलाई (वार्ता) राजस्थान के चूरू में भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) ने आज दिल्ली पुलिस के एक सहायक उपनिरीक्षक सहित तीन पुलिसकर्मियों को पांच लाख रुपये की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया।
एसीबी सूत्रों ने बताया कि कुछ दिन पहले पूर्व दिल्ली में लाहौरी गेट थाना क्षेत्र में एक दुकान से करीब 91 लाख रुपये का सामान चोरी हो गया था। इस चोरी की जांच करते हुए पुलिस ने कुछ युवकों को सन्देह के आधार पर चिह्नित किया। इनमें चूरू जिले में सहजुसर गांव निवासी राशिद भी शामिल था। राशिद को पकड़ने के लिए सहायक उपनिरीक्षक योगेन्द्रपाल जाट पुलिस दल के साथ कल चूरू आया। स्टेशन रोड पर एक होटल में यह दल ठहरा। बाद में इस दल ने छापा मारकर राशिद को पकड़ लिया और उसे होटल के कमरे में ले आये।
एसीबी सूत्रों के मुताबिक उक्त पुलिस दल ने राशिद से उसके पिता को फोन करवाया कि वह पांच लाख रुपये लेकर आये और उसे छुड़वा ले जाये। इस पर राशिद का पिता उम्मेद खां दो साथियों को लेकर होटल में आया। दिल्ली पुलिस के दल से बातचीत की, तब दलाल जितेंद्र शर्मा और ओंकारनाथ सिद्ध बीच में पड़कर पांच लाख रुपये में सौदा करवा देने की बात कही। इस पर उम्मेद ने दोपहर में एसीबी को सूचना दे दी। एसीबी ने इस शिकायत का सत्यापन करवाया तो वह सही पाई गई।
सूत्रों ने बताया कि इस पर एसीबी ने जाल बिछाते हुए करीब साढ़े पांच बजे रेलवे स्टेशन रोड पर अन्नपूर्णा होटल के पास परिवादी उम्मेद खां से पांच लाख रुपये लेते दिल्ली पुलिस के लाहौरी गेट थाना के सहायक उपनिरीक्षक योगेन्द्रपाल जाट, हवलदार विकास जाट, सिपाही राजेश कुमार और इनके दो दलालों जितेन्द्र शर्मा एवं ओंकारनाथ सिद्ध को परिवादी उम्मेद खां निवासी सहजुसर जिला चूरू से पांच लाख की रिश्वत लेते हुए पकड़ लिया गया। रिश्वत की राशि सिपाही राजेश कुमार के पास एक थैले से बरामद की गई। इन पांचों को कल न्यायालय में पेश किया जायेगा।
सेठी सुनील
वार्ता
image