Friday, Apr 26 2024 | Time 23:30 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


छह गुरू गोविन्द जनजाति सामुदायिक भवनों का निर्माण कार्य प्रगति पर - बामनिया

जयपुर, 08 जुलाई (वार्ता) जनजाति क्षेत्रीय विकास राज्य मंत्री अर्जुन सिंह बामनिया ने सोमवार को राज्य विधानसभा में बताया कि जनजाति उप योजना क्षेत्र में स्वीकृत सामुदायिक भवनों में छह गुरू गोविन्द जनजाति सामुदायिक भवनों का निर्माण कार्य प्रगति पर है।
श्री बामनिया प्रश्नकाल में विधायकों की ओर से पूछे गये पूरक प्रश्नों का जवाब देते हुए बताया कि भवनों का यथा स्थिति में ही संचालन किया जा रहा है। इससे पहले विधायक प्रतापलाल भील के मूल प्रश्न के जवाब में श्री बामनिया ने बताया कि जनजाति उपयोजना क्षेत्र की 41 पंचायत समिति मुख्यालयों पर गुरू गोविन्द जनजाति सामुदायिक स्वीकृत किए गए थे। उन्होंने सूची सदन के पटल पर रखी।
उन्होंने बताया कि छह कार्य प्रगति पर हैं जबकि 34 गुरू गोविन्द जनजाति सामुदायिक भवन निर्माण कार्य प्रारंभ नहीं होने एवं प्रारम्भिक चरण में होने से कार्य निरस्त किए गए हैं। श्री बामनिया ने बताया कि कार्य पंचायत समिति कार्यालय परिसर सलूम्बर में स्वीकृत गुरू गोविन्द जनजाति सामुदायिक भवन निर्माण का भौतिक सत्यापन के अध्यधीन होने से रिपोर्ट प्राप्त होने पर निरस्त करने या यथावत रखने का निर्णय लिया जायेगा। उन्होंने सूची सदन के पटल पर रखी।
उन्होंने कहा कि निरस्त सामुदायिक केन्द्रों का निर्माण कार्य पुनः प्रारम्भ करने का कोई प्रस्ताव विचाराधीन नहीं है।
सुनील
वार्ता
image