Saturday, Apr 27 2024 | Time 06:26 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


अतिक्रमण की शिकायत सही पाये जाने पर दोषियों पर कार्यवाही होगी-चौधरी

जयपुर, 08 जुलाई (वार्ता) राजस्थान के राजस्व राज्यमंत्री हरीश चौधरी ने सोमवार को विधानसभा में आश्वस्त किया कि विधानसभा क्षेत्र कठूमर में सरकारी भूमि पर अतिक्रमण करने की शिकायत सही पाये जाने पर शीघ्र अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई की जायेगी।
श्री चौधरी ने प्रश्नकाल में विधायकों की ओर से इस सम्बन्ध में पूछे गये पूरक प्रश्नों का जवाब देते हुए बताया कि गलत सूचना देने में शामिल अधिकारियों के विरूद्ध कड़ी कार्रवाई की जाएगी। विधानसभा क्षेत्र कठूमर के ग्राम रानीजाथान में जिस भूमि पर अतिक्रमण की शिकायत प्राप्त हुई है उसे हटवा दिया गया था तथा उस फसल को कब्जे में लेकर नीलाम किया गया था। इस भूमि पर पुनः अतिक्रमण कर बाजरे की फसल बोने की शिकायत पर श्री चौधरी ने कहा कि यदि इस सम्बन्ध में अधिकारियों द्वारा सही जानकारी नहीं दी गई है और मौके पर अतिक्रमण पाया जाता है तो सरकार द्वारा अतिक्रमण हटवाया जायेगा तथा सम्बन्धित अधिकारियों के विरूद्ध सख्त कार्यवाही की जायेगी।
इससे पहले विधायक बाबूलाल के मूल प्रश्न के जवाब में श्री चौधरी ने बताया कि विधान सभा क्षेत्र कठूमर के ग्राम रोनीजाथान में किसी भी चारागाह एवं बारानी भूमि पर कोई कब्जा नहीं है। उन्होंने पूर्व में अतिक्रमण की गई भूमि के संदर्भ में की गई कार्यवाही की जानकारी सदन के पटल रखी।
सुनील
वार्ता
image