Friday, Apr 26 2024 | Time 20:05 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


योजनाओं में आवेदन स्वीकृत कराने में प्राप्त शिकायतों की होगी जांच

जयपुर, 24 जुलाई (वार्ता) राजस्थान के श्रम राज्य मंत्री टीकाराम जूली ने आज विधानसभा में आश्वस्त किया कि विभाग की विभिन्न योजनाओं में आवदेन पत्र स्वीकृत किये जाने में भ्रष्टाचार एवं शिकायत मिलने पर मामले की जांच कर दोषियों के विरूद्ध कार्रवाई की जाएगी।
श्री जूली प्रश्नकाल में विधायकों के पूरक प्रश्नों का जवाब दे रहे थे। उन्होंने बताया कि पाली जिले में सलूम्बर आवास योजना के तहत प्राप्त आवेदनों में केवल 137 आवेदन स्वीकृत किए गए हैं। उन्होंने बताया कि जिले में शिक्षा छात्रवृति योजना के तहत जनवरी 2018 से आज तक 2282 आवेदन प्राप्त हुए है।
उन्होंने स्वीकार किया कि पाली जिले में विभिन्न योजनाओं को स्वीकृत कराने में भ्रष्टाचार की कई शिकयतें प्राप्त हुई है। उन्होंने बताया कि इन शिकायतों में तीन सिलिकोसिस मरीजों से कमीशन वसूलने की शिकायत ध्यान में आने पर पाली के एक ई-मित्र पर कार्रवार्ठ कर उसका लाईसेन्स निलम्बित किया गया। साथ ही उसके विरूद्ध रिपोर्ट भी दर्ज करवाई गई।
उन्होंने कहा कि आवेदनों को स्वीकृत कराने में भ्रष्टाचार की प्राप्त शिकायतों की जांच करेंगे। साथ ही भविष्य में इसकी मॉनिटरिंग की व्यवस्था को सुदृढ़ किया जाएगा।
जोरा
वार्ता
image