Saturday, Apr 27 2024 | Time 06:37 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


जिंक के सहयोग से फटबॉल अगले दस वर्षो में छुएगा नये आयाम- छेत्री

उदयपुर 27 जुलाई (वार्ता ) राष्ट्रीय फुटबाल टीम के कप्तान सुनील छेत्री ने हिंदुस्तान जिंक द्वारा फुटबॉल को नई पहचान दिलाने की पहल की सराहना करते हुये कहा है कि इससे अगले दस वर्षो में फुटबॉल नये आयाम छुने की कोशिश करेगा।
भारतीय फुटबाल के सबसे चर्चित चेहरों में से एक श्री छैत्री ने आज उदयपुर के जावर में जिंक फुटबाल अकादमी का दौरा किया और फुटबाल से जुड़े युवा फुटबालरों के साथ इंटरेक्टिव सेशन में हिस्सा लिया। श्री छैत्री ने इस अवसर पत्रकारों से बातचीत में कहा कि भारत के सामने एक बडी चुनौती है जिसे पार कर जल्द दुनिया की नामचीन टीमों में शामिल होना अभी मुश्किल है। हालांकि उन्होंने यह विश्वास जताया कि इस पर पुरी मेहतन से कार्य किया गया जो आने वाले कुछ वर्षो में एक बडा परिवर्तन देखने को मिलेगा।
श्री छेत्री अकादमी में मौजूद इंफ्रास्ट्रक्चर और सुविधाओं को देखकर हैरान हुये और कहा कि इस तरह की पहल से न केवल राजस्थान फुटबाल बल्कि भारतीय फुटबाल को भविष्य में नई ऊंचाई मिलेगी। उन्होंने कहा कि राजस्थान में उन्होंने पहली बार कोई फुटबाल अकादमी देखी है जहां विश्वस्तरीय सुविधाएं मौजूद है। उन्होंने कहा कि जिंक फुटबाल जैसी पहल में जिस तरह की विश्वस्तरीय सुविधा तैयार की गई है, उससे आने वाले समय में भारतीय फुटबाल को ऊपर ले जाने में मदद मिलेगी। उन्होंने कहा .. जब मैं बड़ा हो रहा था, तब मुझे इस तरह की सुविधा और इंफ्रास्ट्रक्चर क्यों नहीं मिली। मुझे यकीन है कि यहां प्रशिक्षण प्राप्त कर रहे बच्चे न सिर्फ राजस्थान में बल्कि राष्ट्र स्तर पर अच्छा प्रदर्शन करेंगे।..
इस अवसर पर वेदांता फुटबाल के अध्यक्ष अन्नय अग्रवाल ने कहा कि अकादमी भारतीय फुटबाल के सबसे बड़े खिलाडी सुनील छेत्री की मेजबानी करके हर्षित हैं। उनकी उपलब्धियां और मैदान पर उन्होंने जो कुछ किया है, उससे सब वाकिफ हैं और अब उन्हें नई ऊंचाइयों को छूने के लिए बेताब युवा फुटबालरों के साथ अपने अनुभव साझा करते हुए देखना वाकई शानदार पल है।
हिंदुस्तान जिंक लि. के मुख्य वित्तीय अधिकारी स्वयम सौरव ने कहा कि कंपनी फुटबाल को नई ऊंचाई पर ले जाने और राजस्थान में फुटबाल की दिशा में एक क्रांति लाने का लक्ष्य लेकर चल रही है। कंपनी ने अकादमी में 25 करोड़ रूपये से अधिक खर्च कर ग्रामीण क्षेत्र की खेल प्रतिभाओं को आगे लाने का प्रयास किया जा रहा है जो कि अपने आप में एक उदाहरण है।
रामसिंह
वार्ता
image