Saturday, Apr 27 2024 | Time 05:01 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


पुलिस मुख्यालय में मानसिक स्वास्थ्य पर एक दिवसीय कार्यशाला सम्पन्न

जयपुर 30 जुलाई (वार्ता) राजस्थान के महानिदेशक पुलिस भूपेन्द्र सिंह ने आज पुलिस मुख्यालय में भारतीय मूल के इंग्लैंड से आए मानसिक रोग विशेषज्ञ डा. विमल शर्मा से भेंट की एवं पुलिस कर्मियों के मानसिक स्वास्थ्य के संबंध में प्रशिक्षण कार्यक्रमों के बारे में विचार विमर्श किया।
इंग्लैंड में लंबे समय से मानसिक स्वास्थ्य के लिए विशेषज्ञ के तौर पर अंतर्राष्ट्रीय पहचान बनाने वाले डॉ.शर्मा ने मंगलवार को पुलिस मुख्यालय सभागार में पुलिस के जिला एवं यूनिट में कार्यरत चिकित्साधिकारियों तथा चिकित्साकर्मियों तथा सम्बन्धित पुलिस अधिकारियों की एक दिवसीय कार्यशाला आयोजित की एवं प्रशिक्षण प्रदान किया।
डॉ0 शर्मा ने कार्यशाला में आये चिकित्साधिकारियों से उनके संपर्क में आने वाले पुलिस कर्मियों के मानसिक स्वास्थ्य के बारे में सतर्कता से जानकारी रखने का आग्रह किया। उन्होंने कहा कि किसी भी प्रकार का मनोविकार होने की आशंका होने पर संबंधित पुलिसकर्मी के समुचित उपचार के साथ ही उनकी समस्याओं के समाधान करने के सार्थक प्रयास भी आवश्यक है।
कार्यक्रम में अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक भूपेन्द्र कुमार दक ने कार्यशाला में आए सभी प्रतिभागियों का स्वागत किया तथा कार्यशाला के उद्देश्यों की जानकारी दी।
रामसिंह
वार्ता
image