Saturday, Apr 27 2024 | Time 08:51 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


महिला के खिलाफ आत्महत्या के लिए मजबूर करने का मुकदमा दर्ज

श्रीगंगानगर, 31 जुलाई (वार्ता) राजस्थान में बीकानेर जिले के लूणकरणसर थाने में जोधपुर की एक महिला के खिलाफ ब्लैकमेल एवं आत्महत्या के लिए मजबूर कर देने का मामला दर्ज किया गया है।
लूणकरणसर थाना के कार्यवाहक प्रभारी उपनिरीक्षक बूटा सिंह ने बताया कि 27 जून को इंदिरा गांधी नहर परियोजना की बामनवाली वितरिका में लगभग पैतालीस वर्षीय एक व्यक्ति का शव बरामद हुआ था, जिसकी पहचान बाद में कालूराम सुथार निवासी पालड़ी खिचिया थाना सूरसागर जिला जोधपुर के रूप में हुई थी।
कालूराम का शव नहर में मिलने की परिस्थितियों की पुलिस जांच कर ही रही थी कि उसके पुत्र भंवराराम ने मंगलवार शाम थाने में रिपोर्ट देते हुए बताया कि जोधपुर की एक महिला उसके पिता को लगातार फोन कर बलात्कार के झूठे मामले में फंसाने की धमकी दे रही थी। यह महिला उसके पिता से रुपए ऐंठती रहती थी। जोधपुर जिले में सूरसागर थाना अंतर्गत काली बेरी में अंबेडकर कॉलोनी निवासी जसूदेवी मेघवाल के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है। कालूराम की जोधपुर में वाहनों की बॉडी बनाने की वर्कशॉप है। वह 21 जून को अपने ग्राहकों से बीकानेर एवं लूणकरणसर आदि शहरों एवं कस्बों में रुपए लेने के लिए निकला था। इसके बाद 27 जून को उसका शव बामनवाली नहर में बरामद हुआ।
श्री सिंह ने बताया कि कालूराम के परिजनों से पूछताछ में पता चला है कि जसूदेवी कई बार इस प्रकार की धमकियां देकर रुपए ले चुकी थी। अब वह किसी बड़ी राशि की डिमांड कर रही थी। धारा 306 के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है और मामले में जांच की जा रही है।
सेठी जोरा
वार्ता
image