Friday, Apr 26 2024 | Time 15:22 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


किसान ने 42 लाख के लालच में 25 लाख गंवाए

श्रीगंगानगर 02 अगस्त (वार्ता) राजस्थान में श्रीगंगानगर के मठीलीराठन थाना खेत्र में एक किसान ऑनलाइन ठगी का शिकार हुआ। किसान ने 42 लाख रुपये के लालच में आकर अपनी 25 लाख रूपये की राशि गवां दी।
पुलिस के अनुसार गुरू की ढाणी निवासी गुरूदेवसिंह जटसिख ने एक युवक के झांसे में आकर गत दो वर्षो के दौरान अलग-अलग बैंक खातों में रुपये जमा करवाता रहा कि उसकी पुत्री के जीवन बीमा की प्राप्त हुई परिपक्व राशि 21 लाख के दोगुने 42 लाख रुपये मिलेगी।
पुलिस में दर्ज करवायी रिपोर्ट में पीडित गुरदेवसिंह ने बताया कि उसने अपनी पुत्री के नाम से जीवन बीमा पॉलिसी ले रखी थी। वर्ष 2017 में यह पॉलिसी परिपक्व हुई, जिस पर उसे 21 लाख रुपये मिले। वह इस पॉलिसी के लिए श्रीगंगानगर में एचडीएफसी बैंक शाखा में आया था। वहीं पर उसकी मुलाकात मुकेश जैन नामक युवक से हुई। मुकेश ने उसे सलाह दी कि वह उसके अनुसार इस राशि का निवेश करे, जिस पर उसे दोगुने 42 लाख रुपये मिलेंगे।
परिवादी ने आरोपी के झांसे में आकर उसके बताये अलग अलग बैंक खातों में दो वर्ष के दौरान करीब 25 लाख रुपये जमा करवा दिये। बाद में उसने 42 लाख रुपये मांगने शुरू किये, तो वह गायब हो गया। उसके मोबाइल नम्बर भी बंद हो गये। परिवादी ने इस पर पुलिस में मामला दर्ज कराया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।
सेठी रामसिंह
वार्ता
image