Saturday, Apr 27 2024 | Time 02:02 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


स्वर्णाभूषण की दुकानों में चोरी करने वाला गिरोह गिरफ्तार

श्रीगंगानगर, 12 अगस्त (वार्ता) राजस्थान में बीकानेर कोटगेट पुलिस ने ग्राहक बनकर स्वर्णाभूषण की दुकानों से गहने चुराने वाली महिलाओं के गिरोह को गिरफ्तार किया है।
थानाप्रभारी धर्मसिंह पूनिया ने आज बताया कि नौ अगस्त को जय जगदम्बा ज्वैलर्स के संचालक श्रीराम सोनी ने अज्ञात महिलाओं पर उसकी दुकान से सोने का एक हार, सोने की तीन चैनें चुरा ले जाने का आरोप लगाते हुए मुकदमा दर्ज करवाया। पिछले दिनों हनुमानगढ़ जिले में पल्लू थाना क्षेत्र में पुलिस ने एक वाहन में जा रहे सात संदिग्ध स्त्री-पुरुषों को पकड़ा। पूछताछ मेें बीकानेर की इस घटना का खुलासा हुआ। इन सभी को कोटगेट पुलिस के सुपुर्द कर दिया गया।
उन्होंने बताया कि जय जगदम्बा ज्वैलर्स पर वारदात करने के आरोप में सुनहरी (52), शारदा (29), शीला (35), संगीता उर्फ सुनीता (34), विक्की उर्फ रिंकू (31), राजू उर्फ राजेन्द्र (27), और जगदीश (30) को गिरफ्तार कर लिया। ये सभी राजस्थान में अलवर, झुंझुनू और जयपुर जिले के हैं। इनकी कार्यशैली के बारे में जानकारी देते हुए उन्होंने बताया कि इन महिलाओं के साथ दो-तीन पुरुष रहते हैं, जो बाहर रहकर दुकान के आसपास की रैकी करते हैं। महिलाएं जैसे ही शोरूम से गहने चुराकर बाहर आतीं, यह पुरुष गाड़ी में लेकर फरार हो जाते। महिलाएं छोटे बच्चों को साथ लेकर दुकान में खरीददारी करने के बहाने आतीं और दुकानदार को बातों में उलझाकर सोने के गहनों को अपने कपड़ों में छिपा लेती हैं। यह गिरोह भीड़भाड़ वाले बाजार की दुकानों में चोरियां करने के साथ चैन स्नेचिंग की वारदातें भी करता है।
सेठी सुनील
वार्ता
image