Friday, Apr 26 2024 | Time 22:29 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


महिला ने पीहर में की आत्महत्या

श्रीगंगानगर 17 अगस्त (वार्ता) राजस्थान के हनुमानगढ़ जिले में एक महिला ने अपने पीहर में फांसी का फंदा लगाकर आत्महत्या कर लेने का मामला सामने आया है।
जिले के खुईयां थाना के प्रभारी जगदीश कड़वासरा ने आज बताया कि थाना क्षेत्र के गांव सिरंगसर निवासी एवं महिला के पिता सरदाराराम मेघवाल ने उसकी पुत्री मंजू के ससुराल वालों के खिलाफ दहेज के लिए प्रताड़ित करने का आरोप लगाते हुए मुकदमा दर्ज कराया है।
मामले में बताया गया कि मंजू की शादी लगभग साढे पांच वर्ष पहले बीकानेर जिले में महाजन थाना क्षेत्र के गांव दुलचासर निवासी जगदीश के साथ हुई थी। शादी के कुछ समय बाद ही जगदीश और उसके परिवार वाले दहेज के लिए उसे प्रताड़ित करने लगे। दोनों पक्षों में कई बार इस मसले को लेकर बातचीत हुई लेकिन सुलटारा नहीं हुआ। कुछ दिन पहले मंजू सिरंगसर अपने पीहर में आकर रहने लगी। शुक्रवार सुबह परिवार के सदस्य खेतों में काम करने चले गए और मंजू घर में अकेली ही थी। दोपहर बाद जब वे वापस आए तो मंजू घर पर नहीं मिली। इधर उधर खेतों में तलाश किया गया लेकिन मंजू का पता नहीं चला। बाद में उनके पुराने टूटे हुए मकान में जाकर देखा तो एक कमरे में मंजू का शव फंदे पर लटका मिला।
पुलिस मामले में जांच कर रही है।
सेठी जोरा
वार्ता
image