Friday, Apr 26 2024 | Time 23:11 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


दूसरे दिन भी नहीं हो पाया रत्तीराम का पोस्टमार्टम

अलवर, 17 अगस्त (वार्ता) राजस्थान में अलवर जिले के तिजारा थाना क्षेत्र के झिवाणा गांव के मॉब लिंचिंग के शिकार हरीश जाटव के पिता रत्तीराम द्वारा 15 अगस्त को आत्महत्या के बाद उसके परिजनों ने टपूकड़ा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में मांगें नहीं माने जाने तक आज दूसरे दिन भी पोस्टमार्टम कराने से इन्कार कर दिया है।
उसके परिजन धरने पर बैठे हैं। रत्तीराम का शव अब तक अस्पताल के मुर्दाघर में रखा गया है। इस मामले में विभिन्न व्यापारिक संगठनों और भाजपा ने टपूकड़ा के बाजार बंद करवाये गये। धरने पर बैठे परिजनों से मिलने अलवर सांसद बालकनाथ एवं पूर्व मंत्री जसवंत सिंह भी मौके पर पहुंचे और जिला कलेक्टर एवं पुलिस अधीक्षक के बीच अपरान्ह चार बजे वार्ता हुई जो दूसरी बार बेनतीजा रही। पीड़ित पक्ष वार्ता से पहले आरोपियों को गिरफ्तार करने की मांग पर अड़े हैं। दूसरी ओर पुलिस अब तक एक भी आरोपी को नहीं पकड़ पाई है।
उधर बाजार बंद के दौरान पूर्व विधायक मामन सिंह यादव की थानाधिकारी से झड़प हो गई। पुलिस बाजार को बंद नहीं करवाने की कोशिश कर रही थी, लेकिन व्यापारियों और भाजपा नेताओं के आह्वान पर व्यापारियों ने बाजार बंद रखा। पीड़ित के परिजनों ने भी धरनास्थल पर सरकार के और प्रशासन के खिलाफ प्रदर्शन किया। फिलहाल मौके पर तनाव की स्थिति बनी हुई है।
सीएचसी में चल रहे धरना स्थल पर पहुंचे अलवर से भाजपा सांसद महंत बालकनाथ मृतक रत्तीराम के परिजनों को सांत्वना देते हुए उन्हें न्याय मिलने तक उनके साथ रहने का भरोसा दिलाया। श्री बालकनाथ ने पहलू खान मामले में एसआईटी के गठन के सवाल पर कहा कि सरकार अपने नजरिये से निर्णय ले रही है। सरकार द्वारा चुनावों के समय थानागाजी गैंगरेप मामले को किस तरह दबाया था सबको इस बारे में पता है। कांग्रेस सरकार जब से आई है लगातार अपराध बढ़ रहे है।
शुक्रवार से पीड़ित समाज के लोग और भाजपा के विधायक संजय शर्मा, एवं बसपा के स्थानीय विधायक संदीप दायमा और पूर्व विधायक धरने पर बैठे हैं।
जैन सुनील
वार्ता
image