Friday, Apr 26 2024 | Time 19:29 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


रत्तीराम के परिजनों ने आश्वासन के बाद धरना समाप्त किया

अलवर, 18 अगस्त (वार्ता) राजस्थान में अलवर जिले के टपूकड़ा क्षेत्र में अस्पताल परिसर में रत्तीराम जाटव आत्महत्या के मामले में पिछले तीन दिन से धरने पर बैठे उनके परिजनों ने आज प्रशासन के आश्वासन के बाद धरना समाप्त कर दिया।
इसके बाद चिकित्सकों ने पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों के सुपुर्द कर दिया। हालांकि प्रशासन की ओर से न लिखित में समझौता हुआ न ही मौके पर सहायता उपलब्ध कराई गई। केवल आश्वासन के बाद मृतक के परिजनों ने तीन दिन से चला आ रहा आंदोलन समाप्त कर दिया। उनकी अन्य मांगों के अलावा प्रमुख मांग हरीश जाटव की हत्या के आरोपियों को गिरफ्तार करने की थी, लेकिन इस मामले अब तक पुलिस ने किसी भी आरोपी को गिरफ्तार नहीं किया है।
उधर धरना समाप्त होने से प्रशासन और पुलिस ने राहत की सांस ली है। झीवाणा गांव के रत्तीराम जाटव ने अपने पुत्र हरीश जाटव की कुछ लोगों द्वारा पीटपीटकर हत्या करने के आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई नहीं होने और आरोपियों द्वारा उसे जान से मारने की धमकी देने से क्षुब्ध होकर उसने 15 अगस्त को जहर खाकर आत्महत्या कर ली थी। उसके बाद उसके परिजनों ने 16 अगस्त से टपूकड़ा अस्पताल में शव लेने से इन्कार करके धरना पर बैठ गये थे।
सूत्रों ने बताया कि जिला कलेक्टर इंद्रजीत सिंह ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के आश्वासन पर पीड़ित परिवार ने धरना समाप्त कर दिया।
जैन सुनील
वार्ता
image