Saturday, Apr 27 2024 | Time 09:42 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


एसडीएम के नाम पर रिश्वत लेते हुए गिरदावर गिरफ्तार

श्रीगंगानगर, 21 अगस्त (वार्ता) राजस्थान के श्रीगंगानगर जिले में नई मंडी घड़साना में उपखंड अधिकारी के कार्यालय में भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो ने आज दोपहर एक गिरदावर को पन्द्रह हजार रूपये की रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया।
बीकानेर में भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो की एक चौकी के प्रभारी अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक रजनीश पूनिया के नेतृत्व में की गई कार्रवाई में गिरदावर राजेन्द्र सिंह को एसडीएम के नाम से रिश्वत लेते हुए पकड़ा। श्री पूनिया ने बताया कि गिरदावर ने यह रिश्वत परिवादी घड़साना निवासी तरसेम सिंह से उसकी दुकान का बेचान के संबंध में अनापत्ति प्रमाण पत्र जारी करने की एवज में पन्द्रह हजार रुपए की रिश्वत मांगी।
उन्होंने बताया कि राजेंद्र सिंह ने यह रिश्वत उपखंड अधिकारी संजू पारीक के नाम से मांगी। परिवादी ने रिश्वत की राशि कम करने का आग्रह भी गिरदावर से किया। गिरदावर ने कहा कि वह एसडीएम से बात करके राशि कम करने का प्रयास करेगा। इसके बाद भी कहा कि पूरे पन्द्रह हजार रुपए ही लगेंगे।
उन्होंने बताया कि परिवादी की शिकायत पर राजेंद्र सिंह को एसडीएम कार्यालय में ही पन्द्रह हजार रुपए की रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार कर लिया गया। राजेंद्र सिंह घड़साना तहसील क्षेत्र के गांव रोजड़ी का रहने वाला है। उसके घर की तलाशी के लिए ब्यूरो की एक टीम को भेजा गया है।
श्री पूनिया ने कहा कि रिश्वत के इस मामले में एसडीएम की भूमिका की भी जांच की जाएगी।
सेठी जोरा
वार्ता
image