Saturday, Apr 27 2024 | Time 05:54 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


पौधारोपण को जन अभियान बनाएं-आंजना

चित्तौडगढ 24 अगस्त (वार्ता) राजस्थान के सहकारिता एवं इन्दिरा गांधी नहर परियोजना मंत्री उदयलाल आंजना ने पर्यावरण के संरक्षण और इसके प्रति व्यापक जनचेतना को मौजूदा युग की सबसे बड़ी प्राथमिक जरूरत बताया है और कहा कि इसके लिए हम सभी को समर्पित प्रयासों में जुटने की आवश्यकता है।
श्री आंजना आज चित्तौड़गढ़ जिले में जिला प्रशासन एवं वन विभाग के संयुक्त तत्वावधान में जल शक्ति अभियान के अन्तर्गत जिला मुख्यालय पर गांधी नगर, दुर्ग तलहटी स्थित जैव विविधता वन में 70वें जिलास्तरीय वन महोत्सव में मुख्य अतिथि पद से संबोधित करते हुए यह आह्वान किया।
उन्होंने इस अवसर पर वन संरक्षण एवं विकास में उल्लेखनीय कार्यों एवं उत्कृष्ट सेवाओं के लिए 15 व्यक्तियों एवं संस्थाओं वन कर्मियों और औद्योगिक प्रतिष्ठानों को प्रशस्ति पत्र प्रदान कर सम्मानित किया। उन्होंने जैव विविधता वन में वट का पौधा लगाकर पौधारोपण अभियान का शुभारंभ किया। बाद में सभी अतिथियों, मीडियाकर्मियों एवं उपस्थितजनों ने पौधारोपण में भागीदारी निभायी।
श्री आंजना ने अधिक से अधिक पेड़ लगाने और उनके सुरक्षित पल्लवन के लिए वैयक्तिक जिम्मेदारी एवं सामाजिक फर्ज की भावना से काम करने का आहवान किया और कहा कि इसके लिए जन-जन में व्यापक जागरुकता संचार के साथ ही आम जन की भागीदारी बढ़ाने की आवश्यकता है।
रामसिंह
वार्ता
image