Saturday, Apr 27 2024 | Time 08:17 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


जूली के आश्वासन के बाद डा.मीणा ने किया धरना समाप्त

अलवर 31 अगस्त (वार्ता) अलवर के राज ऋषि कॉलेज के छात्र संघ चुनाव के दौरान छात्रों पर लाठीचार्ज करने के मामले में धरने पर बैठे राज्य सभा सांसद डॉ किरोड़ी लाल मीणा ने आज श्रम राज्य मंत्री टीकाराम जूली एवं पूर्व केंद्रीय मंत्री भंवर जितेंद्र सिंह के आश्वासन के बाद धरना समाप्त करने की घोषणा की।
वार्ता के दौरान श्री जूली एवं श्री सिंह ने डा.मीणा को आश्वासन दिया कि उनकी वाजिब मांगें मान ली जाएंगी और सरकार इस पर शीघ्र ही कार्रवाई करेगी यही आश्वासन मंत्री टीकाराम जूली ने दिया। इसके बाद डा.मीणा ने धरना समाप्ति की घोषणा की।
इस अवसर पर श्री सिंह ने पत्रकारो से बातचीत में कहा कि डा.मीणा की अलवर के किसानों को दिल्ली मुंबई एक्सप्रेस हाईवे में मुआवजा दिल्ली और हरियाणा सरकार के अनुसार दिया जाना चाहिए जो बाजीव मांग है। इसमें केंद्र सरकार और राजस्थान सरकार को मुआवजा बढ़ाना चाहिए।
उन्होंने कहा कि जनता के हित की बात के लिए वह किसी पार्टी की बात नहीं देखते और दलगत राजनीति से दूर जनता के हित की लड़ाई लड़ते हैं। श्रम राज्य मंत्री श्री जूली ने कहा कि छात्रो पर लाठीचार्ज करने वाले पुलिस अधिकारियों को निलंबित किया जा चुका है और वर्दी का गलत उपयोग नहीं करना चाहिए और जो करेगा वह भरेगा।
उन्होंने राज ऋषि कॉलेज के प्रिंसिपल के तबादले पर उन्होंने कहा कि स्थानांतरण की पहली सूची में ही राज ऋषि कॉलेज के प्रिंसिपल का तबादला हो जाएगा।
गौरतलब है कि अलवर के रूपवास में डा.मीणा के नेतृत्व में गत शुक्रवार से अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ता और समाज के प्रतिनिधि धरने पर बैठे थे।
जैन रामसिंह
वार्ता
image