Saturday, Apr 27 2024 | Time 06:26 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


दो हजार रुपये का इनामी बदमाश गिरफ्तार

जयपुर, 13 सितम्बर (वार्ता) राजस्थान में जयपुर जिले के कालवाड़ा थाना क्षेत्र में गत वर्ष 2013 से फरार करण डाबरिया अपरहण एवं हत्याकाण्ड के मुख्य आरोपी रिंकू यादव को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।
पुलिस उपायुक्त (जयपुर पश्चिम) विकास कुमार ने बताया कि थाना कालवाड़ क्षेत्र में बोदुराम डाबरिया और उसके पुत्र करण डाबरिया की 29 जुलाई 2013 को रात्रि के समय मोटर साईकिल पर जयपुर शहर से कालवाड़ जाते समय भंभोरी मोड़ के पास अज्ञात हमलावरों ने योजनाबद्ध तरीके से अपहरण कर लिया और करीब 20 किमी दूरी पर स्थित गांव प्र्रतापपुरा रेनवाल स्थित सुनसान जगह पर बोदूराम डाबरिया के दोनो पैर सरियों के वार से तोड़ दिये जबकि करण डबरिया को गांव चांदोली दांतारामगढ जिला सीकर के पास सुनसान जंगल में धारदार हथियार से सिर काट कर हत्या कर दी थी।
उन्होंने बताया कि इस मामले में गहन जांच के बावजूद 2018 तक हमलावरों का कोई सुराग नहीं मिला। वर्ष 2018 में झोटवाडा सर्किल विशेष दल ने पुनः प्रयास शुरु किये और अथक प्रयास के बाद पुलिस ने मामले की गुत्थी सुलझाते हुए आरोपियों का सुराग लगा लिया। इस मामले में श्याम सिंह राजपूत, (24) अमित सिंह शेखावत (25) को गिरफ्तार कर लिया। उन्होंने बताया कि इस मामले के अन्य आरोपी गजेन्द्र सिंह सिकडोला, (29) श्रीमंत यादव उर्फ रिंकू यादव (28) फरार थे। उन पर दो दो हजार रुपये का पुरस्कार भी घोषित किया गया था। आखिर सतत प्रयासों के बाद रिंकू यादव को आज वैशालीनगर थाना क्षेत्र में आज गिरफ्तार कर लिया गया। रिंकू यादव के खिलाफ मौलासर, नागौर थाने में बोलेरो लूट, सीकर सदर थाने में पेट्रोल पम्प लूट, जयपुर के वैशाली नगर थाना क्षेत्र में चांदबिहारी कॉलोनी में कई मामले दर्ज हैं।
सुनील
वार्ता
image