Saturday, Apr 27 2024 | Time 06:41 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


निर्माण श्रमिकों ने किया श्रम भवन के समक्ष प्रदर्शन

जयपुर, 25 सितम्बर (वार्ता) राजस्थान निर्माण मजदूर यूनियन (सीटू) ने अपनी 19 सूत्रीय मांगों को लेकर आज जयपुर में श्रम भवन के सामने प्रदर्शन किया।
प्रदर्शन से पहले राज्य के 13 जिलों के एक हजार से अधिक निर्माण मजदूर सीटू कार्यालय शांति नगर में इकट्ठे हुए एवं यहां से जुलूस बनाकर सब्जी मण्डी चौराहा, एनबीसी रोड होते हुए श्रम भवन पहुंचे जहां जुलूस आम सभा में बदल गया। जिसे निर्माण मजदूरों के अखिल भारतीय फैडरेशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष कामरेड सुखबीर सिंह, सीटू के राज्य महासचिव का. वी.एस. राणा, यूनियन के राज्य महामंत्री का. हरेन्द्र सिंह, सहित अन्य वक्ताओं ने संबोधित किया।
सभा के बाद निर्माण मजदूरों का 19 सूत्रीय मांगों का एक ज्ञापन निर्माण बोर्ड के सचिव एवं संयुक्त श्रम आयुक्त पतंजलि भू को दिया। मजदूरों के प्रतिनिधिमण्डल ने श्री भू को चेतावनी दी की मजदूरों की मांगों को लम्बे समय से लटकाया जा रहा है इसलिए जब तक श्रम आयुक्त ठोस आश्वासन नहीं देते तब तक उनका धरना जारी रहेगा। इस पर संयुक्त श्रम आयुक्त एवं बोर्ड के सचिव ने 15 दिनों का समय मांगा तथा इस पर हुई कार्रवाई से सीटू कार्यालय को अवगत कराने का आश्वासन दिया।
सुनील
वार्ता
image