Saturday, Apr 27 2024 | Time 06:19 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


रिश्वत लेते एसडीएम का रीडर गिरफ्तार

उदयपुर, 26 सितम्बर (वार्ता) राजस्थान में भ्रष्टाचार निवारण ब्यूरो (एसीबी) ने उदयपुर जिले गोगुन्दा उपखंड अधिकारी कार्यालय में रीडर को आज 14 हजार रुपये की रिश्वत लेते गिरफ्तार किया।
ब्यूरो के उदयपुर मुख्यालय में पुलिस निरीक्षक हनवंत सिंह सोढ़ा ने बताया कि परिवादी गोगुन्दा के निवासी देवीलाल ने ब्यूरो को शिकायत की कि पूनावली गांव में उसकी पुश्तैनी जमीन का राजस्व बोर्ड अजमेर में विवाद चल रहा था, जिसका उसके पक्ष में फैसला होने पर उसने उक्त जमीन का नामांतरण खुलवाने के लिये गोगुन्दा के एसडीएम कार्यालय में आवेदन किया तो रीडर धर्मेश मेघवाल ने उससे 35 हजार रुपये की रिश्वत मांगी। बाद में वह 32 हजार रुपये पर सहमत हो गया। इस क्रम में उसने 22 सितम्बर को धर्मेश को आठ हजार रुपये दे दिये।
उन्होंने बताया कि शिकायत के सत्यापन के दौरान धर्मेश ने 10 हजार रुपये और ले लिये। शेष 14 हजार रुपये आज देना तय हुआ। इस पर ब्यूरो ने जाल बिछाते हुए पूर्वान्ह देवीलाल को 14 हजार रुपये देकर उपखंड कार्यालय भेजा जहां देवीलाल ने जैसे ही धर्मेश को 14 हजार रुपये दिये ब्यूरो के दल ने दबिश देकर उसे दबोंच लिया और रिश्वत के 14 हजार रुपये बरामद कर लिये1
सुनील
वार्ता
image