Saturday, Apr 27 2024 | Time 07:37 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


किसान सभा ने जल वितरण के प्रथम चरण के रेगुलेशन का किया विरोध

श्रीगंगानगर 01 अक्टूबर (वार्ता) राजस्थान में इंदिरा गांधी नहर परियोजना (आईजीएनपी) के प्रथम चरण क्षेत्र के लिए प्रस्तावित जल वितरण के रेगुलेशन का अखिल भारतीय किसान सभा ने विरोध किया है।
किसान सभा की केंद्रीय किसान कौंसिल के सदस्य श्योपत मेघवाल ने आज कहा कि पौंग डेम में 1387 फुट पानी होने के बावजूद प्रथम चरण के किसानों को बर्बाद करने वाला रेगुलेशन बनाया गया है। पानी लगातार पाकिस्तान जा रहा है। उन्होंने हनुमानगढ़ में जल संसाधन विभाग की आयोजित जल परामर्श दात्री समिति की बैठक में सूरतगढ़, अनूपगढ़ एवं रायसिंहनगर के विधायक, बीकानेर एवं श्रीगंगानगर के सांसद गैरहाजिर रहने पर आरोप लगाया कि आईजीएनपी के प्रथम चरण के किसानों ने जिन नेताओं को चुनकर सर्वोच्च सदनों में भेजा, उनके पास रेगुलेशन की बैठक में जाने का समय तक नहीं है।
उन्होंने कहा कि विधायक किसानों के प्रति गंभीर नहीं है। ऐसे में किसानों की पैरवी करने वाला कोई नहीं है। श्री मेघवाल ने कहा कि इस रेगुलेशन के हिसाब से गैंहू की फसल का पकाव सम्भव नहीं है। किसान पूरी तरह बर्बाद हो जायेगा। उन्होंने कहा कि किसान किसी भी सूरत में इस रेगुलेशन को स्वीकार नहीं करेगा।
सेठी रामसिंह
वार्ता
image