Saturday, Apr 27 2024 | Time 06:26 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


गहलोत ने रिलांच की महात्मा गांधी दस्तकार नगर योजना

जयपुर 02 अक्टूबर (वार्ता) राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 150 वीं जयंती के अवसर पर आज यहां महात्मा गांधी दस्तकार नगर योजना को रिलांच किया और इस योजना के पोस्टर का विमोचन किया।
जवाहर कला केन्द्र में आयोजित कार्यक्रम में श्री गहलोत ने इस योजना में आवंटित किए जाने वाले आवासों की कीमत को 16 लाख 35 हजार रुपए से घटाकर 14 लाख 99 हजार रुपए करने की स्वीकृति प्रदान की। इस योजना के तहत दस्तकारों को रियायती दर पर 660 आवास आवंटित किए जाएंगे।
राजस्थान आवासन मंडल आयुक्त पवन अरोड़ा ने बताया कि महात्मा गांधी दस्तकार नगर योजना जयपुर के नजदीक नायला ग्राम में लगभग 15 हेक्टेयर भूमि पर विकसित की गई है। इसमें आवासीय इकाई मय कार्यशाला का निर्माण किया गया है।
इस अवसर पर अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के महासचिव एवं राजस्थान के प्रभारी अविनाश पांड़े, उर्जा एवं जलदाय मंत्री बी डी कल्ला भी मौजूद थे।
उल्लेखनीय है कि पूर्व में यह योजना अप्रेल, 2013 में शुरू की गई थी। इस योजना में कुल 750 आवासीय इकाई मय कार्यशाला का निर्माण किया गया है, जिसमें से 90 इकाईयों का आवंटन किया जा चुका है, जिनके आवंटन पत्र शीघ्र जारी किए जा रहे हैं।
रामसिंह
वार्ता
image