Saturday, Apr 27 2024 | Time 10:04 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


कॉपरेटिव बैंक कर्मचारियो ने काली पट्टी बांधकर जताया विरोध

अजमेर 05 अक्टूबर (वार्ता) राजस्थान कॉपरेटिव बैंक एम्प्लाइज यूनियन की ओर से अजमेर सेंट्रल कॉपरेटिव बैंक के कर्मचारियों ने अपनी मांगों के समर्थन में आज यहां काली पट्टी बांधकर विरोध दर्ज कराया।
यूनियन के प्रदेश सचिव मुकेश शर्मा ने आरोप लगाया कि बैंक संचालक मंडल अपनी हटधर्मिता नहीं छोड़कर बैंक कर्मचारियों के हितों पर कुठाराघात कर रहा है। उन्होंने कहा कि वर्तमान कांग्रेस सरकार ने अपने चुनावी घोषणापत्र में बैंक कर्मचारियों की मांगों का समर्थन करते हुए 15वां वेतनमान के लाभ देने की बात कही थी, लेकिन गत छह सितंबर को संचालक मंडल की बैठक ने पिछले समझौते को लंबित कर दिया और आगे के लिए टाल दिया। जिसके कारण अजमेर सेंट्रल कॉपरेटिव बैंक के कर्मचारियों में व्यापक रोष एवं निराशा हैं।
श्री शर्मा ने कहा कि संचालक मंडल द्वारा कर्मचारियों के हितों पर ध्यान न देने के चलते अब हमें हड़ताल की ओर अग्रसर होकर अपनी ताकत का मजबूरी में प्रदर्शन करना पड़ेगा। इसी क्रम में शनिवार को कर्मचारियो ने काली पट्टी बांधकर विरोध प्रदर्शन करते हुए काम किया गया। उन्होंने सरकार से मांग की कि बैंक कर्मियों के हित में चुनाव घोषणापत्र के अनुरूप समस्याओं का निदान करें वरना उन्हें अगला कदम उठाने पर मजबूर होना पड़ेगा।
अनुराग रामसिंह
वार्ता
image