Saturday, Apr 27 2024 | Time 05:05 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


बाड़मेर आरटीआई कार्यकर्ता की मौत के मामले में पूरा स्टाफ लाइनहाजिर

बाड़मेर, 06 अक्टूबर (वार्ता) राजस्थान में बाड़मेर के पचपदरा थाने में आज पुलिस हिरासत में एक आरटीआई कार्यकर्ता की मौत के बाद थाना अधिकारी सहित पूरे स्टाफ को लाइन हाजिर कर दिया गया है।
इससे पहले मृतक की माँ ने पचपदरा थाना अधिकारी सरोज चौधरी सहित समस्त स्टाफ के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कराया। मामले की जाँच पुलिस उप अधीक्षक बालोतरा को दी गई है।
सूत्रों के अनुसार शनिवार को पचपदरा पुलिस ने शांति भंग के आरोप में बाड़मेर के महावीर नगर निवासी आरटीआई कार्यकर्ता जगदीश गोलिया को गिरफतार किया था। आज सुबह उसे तहसीलदार पचपदरा के समक्ष पेश किया गया। इस दौरान उसकी तबियत बिगड़ गयी, उसे तुरंत अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई। जगदीश की मौत की जानकारी मिलने पर लोगों में आक्रोश भड़क गया। सैंकड़ों लोग थाने पहुंच गये और थाने का घेराव करते हुए धरने पर बैठ गए।
इधर मृतक के परिजनों ने आरोप लगाया की थानाधिकारी सरोज चौधरी ने उसे शारीरिक यातनायें दी इससे जगदीश की तबियत खराब हो गई। मामला बिगड़ते देख न्यायिक मजिस्ट्रेट की देखरेख में पोस्टमार्टम करने के आदेश दिये गये हैं। थाने के सामने भारी पुलिस बल तैनात किया गया है।
भाटी सुनील
वार्ता
image