Saturday, Apr 27 2024 | Time 07:35 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


अजमेर में निकाली गई गांधी संकल्प यात्रा

अजमेर 13 अक्टूबर (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के निर्देश पर राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 150वीं जयंती पर देश के सभी लोकसभा क्षेत्रों में निकाली जा रही गांधी संकल्प यात्रा आज राजस्थान में अजमेर के दक्षिण विधानसभा क्षेत्र में निकाली गई।
सांसद भागीरथ चौधरी के नेतृत्व में आयोजित इस संकल्प यात्रा का शुभारंभ गुलाबबाड़ी क्षेत्र से हुआ और माखूपुरा के तेजाजी चौक पर संपन्न हुआ। इस दौरान श्री चौधरी के अलावा विधायक अनिता भदेल, विधायक वासुदेव देवनानी आदि ने झाड़ू लगाकर स्वच्छता का संदेश दिया।
इस मौके पर श्री चौधरी ने कहा कि दो अक्टूबर को गांधी जयंती से शुरू हुई यह संकल्प यात्रा 31 अक्टूबर लौह पुरुष सरदार वल्लभभाई पटेल की जयंती तक जागरूकता पखवाड़े के रूप में चल रही है जिसमें स्वच्छता अभियान, जल संरक्षण, पर्यावरण, वृक्षारोपण, बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ तथा प्लास्टिक मुक्त भारत के निर्माण की आमजनता को प्रेरणा एवं संदेश दिया जा रहा है।
पूर्व मंत्री श्री देवनानी ने कहा कि गांधी संकल्प यात्रा के माध्यम से प्रधानमंत्री राम राज्य के सपने को साकार करने की दिशा में कदम बढ़ा रहे है। पूर्व मंत्री अनिता भदेल ने भी संकल्प यात्रा को प्रेरणादायी करार देते हुए कहा कि इससे आम लोगों में जागृति पैदा होगी। अजमेर उत्तर विधानसभा क्षेत्र में यह यात्रा सोमवार को निकाली जाएगी।
अनुराग जोरा
वार्ता
image