Saturday, Apr 27 2024 | Time 05:42 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


रिश्वत लेते पकड़े जाने से बचे कार्मिकों के खिलाफ मामला दर्ज

श्रीगंगानगर, 16 अक्टूबर (वार्ता) राजस्थान में हनुमानगढ़ जिले के आबकारी निरोधक दल के दो कार्मिकों के खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण ब्यूरो (एसीबी) ने रिश्वत मांगने के आरोप में मामला दर्ज किया है।
इन दोनों कार्मिकों पर 30 हजार की रिश्वत मांगने का आरोप जांच में एसीबी ने सही पाया। आरोप है कि ये एक लाख की रिश्वत यह कार्मिक पहले ही ले चुके थे।
एसीबी के सूत्रों ने आज बताया कि हनुमानगढ़ जिले में भिरानी थाना क्षेत्र में छानीबड़ी गांव के निवासी संदीप जाट ने दो जुलाई 2019 को ब्यूरो में शिकायत दर्ज करवाई कि उसके चचेरे भाई संजीव को भादरा में आबकारी निरोधक दल के प्रहराधिकारी कमल सिंह ने एक मामले में गिरफ्तार किया था। बाद में कमलसिंह और आबकारी निरोधक पुलिस में सिपाही धर्मवीर ने संजीव के खिलाफ दर्ज मामले में संगीन धाराएं न लगाकर उसे राहत देने की एवज में एक लाख रुपए उससे ले लिए और 30 हजार रुपये की और मांग की। इस पर ब्यूरो ने अपना जाल बिछाया लेकिन दोनों को संदेह हो गया जिससे उन्हें रंगे हाथों नहीं पकड़ा जा सका।
सूत्रों ने बताया कि रिश्वत मांगने की बातचीत रिकॉर्ड होने के आधार पर धर्मवीर पर भ्रष्टाचार निवारण (संशोधन) अधिनियम 2018 की धारा सात और भारतीय दंड संहिता की धारा 120 बी के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है।
सेठी सुनील
वार्ता
image