Friday, Apr 26 2024 | Time 15:25 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


खुली जेल में परस्पर झगड़े में एक कैदी की मौत

श्रीगंगानगर, 29 अक्टूबर (वार्ता) राजस्थान में श्रीगंगानगर जिले के जैतसर थाना क्षेत्र में खुला बंदी शिविर (ओपन जेल) में दो कैदियों के झगड़े में एक कैदी की मौत हो गई।
पुलिस सूत्रों ने आज बताया कि केंद्रीय राज्य कृषि फार्म परिसर में स्थित खुला बंदी शिविर में कल रात करीब 10 बजे कैदी काेमल सिंह और सुखदेव सिंह (65) में किसी बात पर झगड़ा हो गया। सूत्रों ने बताया कि दोनों शराब के नशे में धुत थे। कोमल सिंह ने सुखदेव सिंह पर लाठी से ताबड़तोड़ वार कर दिए। जिससे वह घायल हो गया। झगड़े की जानकारी मिलने पर श्रीगंगानगर में केंद्रीय कारागृह के अधिकारियों ने दोनों को सुबह जिला कारागृह में स्थानांतरित करवा दिया। जिला कारागृह में सुखदेवसिंह (65) की तबीयत बिगड़ गई। उसे जिला अस्पताल में भर्ती करवाया गया जहां दोपहर 2:30 बजे उसकी की मौत हो गई।
कारागृह सूत्रों के अनुसार श्रीगंगानगर जिले में ही चूनावढ़ थाना क्षेत्र के गांव बख्तांवाली निवासी सुखदेवसिंह कत्ल के एक प्रकरण में उम्र कैद की सजा भुगत रहा था। थाना प्रभारी दिगपालसिंह ने बताया कि बंदियों से पूछताछ की गई है। पोस्टमार्टम की कार्रवाई कल होगी। इस बीच इस पूरे मामले की न्यायिक जांच आरंभ हो गई है। मृतक सुखदेवसिंह के परिवारजन भी शाम को हॉस्पिटल में पहुंचे। सुखदेवसिंह के शरीर पर लाठी की चोटों के काफी निशान हैं। कोमल सिंह उर्फ कमल बारां जिले के छबरा का रहने वाला है। वह लंबी सजा भुगत रहा है।
सेठी सुनील
वार्ता
image