Friday, Apr 26 2024 | Time 23:31 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


अधीक्षण अभियंता रिश्वत लेने के आरोप में गिरफ्तार

जयपुर, 01 नवंबर (वार्ता) राजस्थान में भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) की स्पेशल यूनिट प्रथम ने उदयपुर के खनन विभाग कार्यालय में अधीक्षण अभियंता दीवान सिंह देवड़ा को रिश्वत लेने के आरोप में आज गिरफ्तार किया।
ब्यूरो के पुलिस महानिदेशक आलोक त्रिपाठी ने बताया कि परिवादी ने ब्यूरो को पांच महीने पहले लिखित शिकायत की थी कि अधीक्षण अभियंता दीवान सिंह देवड़ा ने उसके स्टोन माइंस पर खड़े ट्रकों को अवैध रूप से सीज कर दिया एवं खान का अनावश्यक चालान भी बना दिया गया। उक्त मामले को रफा-दफा करने की एवज में अधीक्षण अभियंता दीवान सिंह देवड़ा उससे साढ़े सात लाख रुपए की रिश्वत की मांग कर रहा है, जिसमें 50 हजार रुपए उसने ले लिए। उन्होंने बताया कि शिकायत के सत्यापन के समय अधीक्षण अभियंता दीवान सिंह देवड़ा ने परिवादी से एक लाख रुपए ले लिये और तीन लाख रुपए की और मांग की। साथ ही परिवादी को धमकी दी कि खनन कार्य सुचारू करना है तो ढाई लाख रुपए मासिक रिश्वत भी देनी पड़ेगी।
उन्होंने बताया कि सत्यापन के बाद अधीक्षण अभियंता देवड़ा एपीओ हो गया, लिहाजा उसे रंगे हाथों नहीं पकड़ा जा सका, लेकिन सत्यापन के दौरान रिश्वत लेने और मांगने की पुष्टि होने के आधार पर उसे रिश्वत लेने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया गया।
सुनील
वार्ता
image