Saturday, Apr 27 2024 | Time 00:44 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


निकाय चुनाव में रंजिश के चलते संघर्ष, 10 घायल

अलवर, 17 नवम्बर (वार्ता) राजस्थान में अलवर जिले के एनईबी थाना क्षेत्र में नगर परिषद चुनाव में एक प्रत्याशी के पक्ष में मतदान नहीं करने को लेकर दो पक्षों में संघर्ष हो गया जिससे 10 से अधिक लोग घायल हो गये।
पुलिस सूत्रों ने बताया कि निर्दलीय सुरजीत सिंह भमलोत उसके पक्ष में मत नहीं देने और एक पार्षद द्वारा भाजपा के प्रत्याशी का समर्थन करने से नाराज था। एक महिला ने आरोप लगाया कि भमलोत ने सुबह उसके घर में घुसकर हमला किया। उसी दौरान दूसरे पक्ष के लोग भी मौके पर पहुंच गये और दोनों पक्षों में मुंगास्का चौक पर जमकर पथराव हुआ और लाठियां चलीं। इससे 10 से अधिक लोगों को चोट आई है।
घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गयी और भमलोत सहित 10 लोगों को गिरफ्तार कर लिया। पूरे क्षेत्र को छावनी में तब्दील कर दिया गया है। एनईबी थाना पुलिस सीओ सिटी नरेश शर्मा सहित भारी संख्या में फोर्स मौके पर तैनात है। तनाव को देखते हुए उच्च अधिकारी मौके पर पहुँच गए। घायलों को अस्पताल पहुंचाया गया।
अलवर के पुलिस उपाधीक्षक नरेश शर्मा ने बताया कि सुबह चुनावी रंजिश को लेकर के निर्दलीय प्रत्याशी सुरजीत सिंह बबलू और बीजेपी समर्थकों के बीच झगड़ा हुआ। इस पर पुलिस मौके पर आई और तीन लोगों को पकड़ कर मामला शांत करा दिया। उसके करीब तीन घंटे बाद दोबारा दोनों पक्ष आमने-सामने हो गये और उनमें जमकर पथराव और लाठी भाटा जंग हुई जिसमें आठ 10 लोगों को चोट आई हैं। पुलिस ने आठ 10 लोगों को हिरासत में लिया है जिनसे पूछताछ की जा रही है
जैन सुनील
वार्ता
image