Friday, Apr 26 2024 | Time 23:59 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


अवैध रूप से सीमा में घुस आये पाकिस्तानी किशोर के खिलाफ मामला दर्ज

श्रीगंगानगर 19 नवंबर (वार्ता) राजस्थान में श्रीगंगानगर जिले से लगती भारत पाकिस्तानी सीमा को अवैध रूप से पार करके भारतीय क्षेत्र में आए एक पाकिस्तानी किशोर के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है।
पुलिस सूत्रों ने आज बताय कि घड़साना सेक्टर में गत 13 नवंबर की रात को सूरमा पोस्ट के समीप अंतरराष्ट्रीय सीमा पार करके भारतीय क्षेत्र में घुस आने पर सीमा सुरक्षा बल द्वारा पकड़े गए किशोर फरहान खान (15) पुत्र नूर खान के विरूद्ध विदेशी नागरिक अधिनियम और पासपोर्ट अधिनियम के तहत प्रकरण दर्ज किया गया है।
पुलिस सूत्रों के अनुसार 13 नवंबर की रात लगभग 11 बजे सूरमा पोस्ट अधीन चक 22-एमडी के पास यह किशोर अंतरराष्ट्रीय सीमा पर तारबंदी के नजदीक आ गया था। यह किशोर पाकिस्तान के बहावलनगर जिले में बख्तियार खान थाना क्षेत्र में चक 96- फतेह चिस्तियां का निवासी है। उसके पास सिम कार्ड सहित मोबाइल फोन मिला। पाकिस्तानी कंपनी के सिम कार्ड कि खुफिया एजेंसियों द्वारा जांच पड़ताल की जा रही है। इस किशोर से खुफिया एजेंसियों ने अपने संयुक्त केंद्र में काफी गहन पूछताछ की है। अब तक कोई संदेहजनक बात सामने नहीं आई है।
सूत्रों ने बताया कि बीएसएफ ने इस किशोर को वापस भेजने का प्रयास किया, लेकिन पाकिस्तानी रेंजर्स की बेरुखी के चलते सफलता नहीं मिली। अब उसके खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है जिससे फरहान की पाकिस्तान वापसी में विलम्ब हाे सकता है।
सेठी सुनील
वार्ता
image