Friday, Apr 26 2024 | Time 16:13 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


50 हजार रुपये इनामी बदमाश सहित दो बदमाश गिरफ्तार

जयपुर, 28 नवम्बर (वार्ता) राजस्थान में पुलिस ने अलवर, भरतपुर में आतंक का पर्याय बने राज्य स्तरीय 50 हजार रुपये के इनामी अपराधी सुरेश गुर्जर आरसी और उसके साथी पांच हजार रुपये के इनामी ज्वाला सिंह को हथियारों सहित आज गिरफ्तार कर लिया।
पुलिस महानिरीक्षक (जयपुर रेंज) एस सेंगाथिर ने बताया कि तड़के पुलिस दल ने कुख्यात अपराधी सुरेश गुर्जर को आरसी गांव में स्थित उसके घर को घेर लिया। पुलिस ने खिड़की से अंदर झांका तो सुरेश हथियारों में कारतूस भरते दिखा। इस पर जवान जितेंद ने उसके कमरे के बाहर से कुंदी लगा दी जबकि पुलिस के अन्य जवान दूसरे कमरे से अचानक अंदर घुस गये और ज्वाला सिंह को अवैध हथियार सहित काबू कर लिया।
श्री सेंगाथिर ने बताया कि इसके बाद वृताधिकारी लक्ष्मणगढ़ ने सुरेश गुर्जर को समर्पण करने को कहा तो उसने गैस सिलेंडर फेंककर विस्फोट करने की धमकी दी साथ ही उसने अपनी पत्नी को मारकर उसका आरोप पुलिस पर लगाने की भी धमकी दी। इसी दौरान बड़ौदामेव थाने के कॉस्टेबल रविंद्र एवं तारेश ने सुरेश के कमरे का दरवाजा तोड़ दिया और कांस्टेबल राजेश कुमार यादव एवं रामगोपाल ने असीम साहस का परिचय देते हुए हथियारों से लैस बदमाश सुरेश को काबू में कर लिया।
उन्होंने बताया कि पुलिस ने दोनों बदमाशों से लोडेड देसी कट्टा 315 बोर, एक देसी बंदूक 315 बोर, दो बिंडोलया और 56 कारतूस 315 बोर बरामद किये।
अलवर के पुलिस अधीक्षक श्री परिस देशमुख ने बताया कि सुरेश गुर्जर और ज्वाला सिंह ने पूछताछ में सैकड़ों से अधिक भैंस चोरी, वाहन चोरी, लूट, डकैती की वारदातों का खुलासा किया है। इन वारदातों की प्राथमिकी इनके आतंक के चलते पुलिस थाने में दर्ज नहीं कराये गये। दोनों बदमाश कई बार पुलिस दल पर गोलीबारी कर चुके हैं। बदमाश सुरेश के विरुद्ध अलवर एवं भरतपुर जिले के विभिन्न थाना क्षेत्रों में 42 प्रकरण हत्या, लूट, डकैती, चोरी, मारपीट, आर्म्स एक्ट इत्यादि में दर्ज हैं जबकि ज्वाला सिंह के विरुद्ध पांच मामले दर्ज हैं।
सुनील
वार्ता
image