Friday, Apr 26 2024 | Time 19:35 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


चुरू जिले में 47 लाख रुपये की अवैध शराब बरामद

श्रीगंगानगर, 29 नवंबर (वार्ता) राजस्थान में चुरू के सदर थाना क्षेत्र में पुलिस ने दो ट्रकों में अवैध रूप से ले जाई जा रही करीब 47 लाख रुपए मूल्य की अवैध शराब बरामद की है।
पुलिस अधीक्षक तेजस्विनी गौतम ने आज बताया कि कल देर रात सदर थाना के प्रभारी रामनारायण चोयल ने गश्त के दौरान राष्ट्रीय राजमार्ग 52 पर खासौली गांव के नजदीक वाहनों की जांच करते समय चावल के कट्टों से लदे हुए एक ट्रक को रोका और कट्टे हटवाकर जांच की तो नीचे अंग्रेजी के हाई ब्रांड शराब के 95 कार्टून मिले। इनमें में वेट 69, ब्लैक डॉग, पासपोर्ट स्कॉच, ब्लेंडर प्राइड, इंपीरियल ब्लू, रॉयल चैलेंज, सिग्नेचर, एंटीक्यूट ब्लू शराब शामिल है। पुलिस अधीक्षक के अनुसार शराब का मूल्य लगभग 20 लाख रूपए आंका गया है। यह शराब हरियाणा से गुजरात तस्करी करके ले जाई जा रही थी। ट्रक के चालक और परिचालक राकेश (26) और सुरेश (30) को गिरफ्तार कर लिया गया।
उन्होंने बताया कि सालासर थाना क्षेत्र में थाना प्रभारी महेंद्र कुमार की दल ने कल देर रात रतनगढ़ की ओर जाते हुए एक संदिग्ध ट्रक का पीछा करके उसे रुकवाया तो चालक और परिचालक अंधेरे का फायदा उठाकर वहां से भाग निकले। ट्रक की जांच की गयी तो उसमें त्रिपाल के नीचे अंग्रेजी के विभिन्न ब्रांड की शराब के कुल 695 कार्टून बरामद हुए हैं। इसकी कीमत करीब 27 लाख रुपए आंकी गयी है।
सेठी सुनील
वार्ता
image