Friday, Apr 26 2024 | Time 17:04 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


अलवर जिले में पंचायत चुनाव शांतिपूर्ण सम्पन्न

अलवर, 17 जनवरी (वार्ता) राजस्थान में अलवर जिले की तीन पंचायत समितियों में पहले चरण के पंचायत चुनाव आज शांतिपूर्ण संपन्न हो गए।
कई स्थानों पर ईवीएम की खराबी सामने आई लेकिन थोड़ी देर बाद ही उन्हें दुरुस्त कर मतदान प्रक्रिया शुरू कराई गई। मतदान को लेकर शुरू से ही ग्रामीणों में भारी जोश देखा गया।
तिजारा पंचायत समिति, कठूमर पंचायत समिति और रैणी पंचायत समिति की ग्राम पंचायतों में आज भारी सुरक्षा के बीच मतदान कराया गया। मतदान का समय जैसे-जैसे बढ़ता गया मतदान केंद्रों पर मतदाताओं की संख्या बढ़ती रही। महिलाओं ने ग्राम पंचायत चुनाव में बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया और मतदान किया। तिजारा पंचायत समिति के ग्राम पंचायतों में मतदान को लेकर सुबह से ही गहमागहमी रही और लंबी कतार देखी गई। तिजारा पंचायत समिति के पालपुर सहित कई मतदान केंद्रों पर मतदाताओं की लंबी लाइन लगी रही। युवाओं ने भी बढ़-चढ़कर मतदान किया। कई युवा पहली बार मतदान कर रहे थे, उनमें भारी उत्साह देखा गया।
इसी तरह रैणी पंचायत समिति में भी शांतिपूर्ण मतदान हुआ और मतदान केंद्रों पर मतदाताओं की लंबी लाइन लगी रही। कठूमर पंचायत समिति में भी मतदान शांतिपूर्ण संपन्न हुआ। कई बूथों पर ईवीएम खराब होने की सूचना मिली जिन्हें दुरुस्त कर मतदान प्रक्रिया शुरू कराई गई।
कठूमर पंचायत समिति में दोपहर तक मतदान की प्रक्रिया थोड़ी धीरे चली लेकिन धीरे-धीरे इसकी रफ्तार बढ़ती गई और शाम 5:00 बजे के बाद भी कई मतदान केंद्रों पर मतदाताओं की लंबी कतार लगी रही। कई मतदान केंद्रों पर महिलाओं में भारी उत्साह देखा गया।
तीनों पंचायत समितियों में प्रथम चरण के मतदान को लेकर जिला प्रशासन ने माकूल व्यवस्था की। सभी मतदान केंद्रों पर भारी पुलिस बल तैनात रहा। कहीं भी किसी भी तरीके की गड़बड़ी की सूचना नहीं हुई हैं।
सुनील
वार्ता
image