Friday, Apr 26 2024 | Time 15:41 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


राजस्थान के डिंगल कवि रतनू को मिलेगा कला एवं संस्कृति संरक्षण सम्मान

जयपुर, 20 जनवरी (वार्ता) राजस्थान के जाने-माने डिंगल कवि और राजस्थानी लोक संस्कृति के विद्वान साहित्यकार बीकानेर निवासी भंवर पृथ्वीराज रतनू को भारत के कला एवं संस्कृति ट्रस्ट नई दिल्ली द्वारा एक फरवरी को कला एवं संस्कृति संरक्षण सम्मान से सम्मानित किया जाएगा।
यह जानकारी देते हुए आर्ट एण्ड कल्चरल ट्रस्ट नई दिल्ली के वाइस चेयरमैन शूलपाणी सिंह ने सोमवार को बताया कि प्रतिवर्ष की भांति इस वर्ष भी देश की विशिष्ट क्षेत्रों में महारत हासिल प्रतिभाओं को ट्रस्ट द्वारा नई दिल्ली के इंडिया हैबिटेट सेंटर के स्टीवन सभागार में उपराष्ट्रपति एम.वैंकेया नायडू के हाथों यह विशिष्ट सम्मान रतनू को प्रदान किया जाएगा। उनके अलावा 10 अन्य महानुभावों को भी यह विशिष्ट सम्मान दिया जा रहा है। उन्होंने बताया कि इस कार्यक्रम के विशिष्ट अतिथि के रूप में केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा, रामदास अठावले, अर्जुन राम मेघवाल एवं गोवा की पूर्व राज्यपाल श्रीमति मृदूला सिन्हा मौजूद रहेंगी।
उल्लेखनीय है कि राजस्थान के बीकानेर निवासी भंवर पृथ्वी राज रतनू की साहित्यिक, कला एवं संस्कृति तथा समाज सेवा के क्षेत्र में लम्बी सेवाओं को देखते हुए ट्रस्ट की राष्ट्रीय कार्यकारिणी ने उन्हें कला एवं संस्कृति संरक्षण सम्मान देने का निर्णय किया है।
सुनील
वार्ता
image