Friday, Apr 26 2024 | Time 17:18 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


जयपुर में सीएए के विरोध में कांग्रेस की रैली 28 जनवरी को

जयपुर, 21 जनवरी (वार्ता) नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के विरोध में 28 जनवरी को जयपुर में आयोजित रैली को कांग्रेस नेता राहुल गांधी सम्बोधित करेंगे।
प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सचिन पायलट ने आज यहां पत्रकारों को बताया कि रैली के जरिए रोजी रोटी जैसे मुद्दों पर देश ध्यान आकर्षित किया जायेगा। उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा बुनियादी मुद्दों से ध्यान हटाने के लिये सीएए जैसे मुद्दे उठा रही है। उन्होंने कहा कि देश आर्थिक संकट से गुजर रहा है, लेकिन सरकार इस तरफ कोई ध्यान नहीं दे रही है। उन्होंने कहा कि केंद्रीय बजट भी आने वाला है तथा विपक्ष के दबाव में सरकार कोई सुधारात्मक कदम उठा सकने के लिये विवश हो सकती है।
उन्होंने कहा कि श्री गांधी जयपुर के बाद अन्य प्रदेशों में भी सीएए के विरोध में रैली आयोजित करेंगे। उन्होंने कहा कि कांग्रेस शासित प्रदेशों में विधानसभा में सीएए के विरोध में प्रस्ताव भी पारित किया जायेगा। श्री पायलट ने कहा कि संसद में बहुमत के कारण भाजपा कोई भी कानून थोप सकती है, लेकिन आम जनता को भी अपनी बात रखने का हक है। उन्होंने कहा कि इस कानून को वापस या इसमें संशोधन किया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि असम में भाजपा की सरकार होने के बावजूद सीएए काे समर्थन नहीं मिल रहा है।
कांग्रेस नेता ने कहा कि किसी के मां बाप के बारे में सवाल पूछने से ज्यादा जरुरी रोजी रोटी के मुद्दे हैं।
पारीक सुनील
वार्ता
image