Saturday, Apr 27 2024 | Time 05:04 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


भारत तिब्बत मंच की चिंतन बैठक कल से

जयपुर, 24 जनवरी (वार्ता) भारत तिब्बत सहयोग मंच की दो दिवसीय राष्ट्रीय चिंतन बैठक राजस्थान में जयपुर के अरिहंत वाटिका में 25 और 26 जनवरी को होगी।
मंच के राष्ट्रीय महामंत्री पंकज गोयल ने आज यहां पत्रकारों को बताया कि 25 जनवरी को होने वाली बैठक को राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के वरिष्ठ प्रचारक एवं मंच के संरक्षक इंद्रेश कुमार सम्बोधित करेंगे। उन्होंने बताया कि बैठक में देश के सभी राज्यों के करीब 150 से अधिक कार्यकर्ता शामिल होंगे। इसके अलावा तिब्बत सरकार की पूर्व गृहमंत्री गेयरी डोलमा, मंच के राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष हरजीत सिंह ग्रेवाल, मंच संरक्षा एवं केंद्रीय विश्वविद्यालय के कुलपति डा़ कुलदीप चंद्र अग्निहोत्री, भारत तिब्बत समन्वय केंद्र भारत के समन्यक ट्रिस्लुम जीग्मे, अरुणाचल प्रदेश के पूर्व सांसद आर के खिरमे सहित अन्य वरिष्ठ कार्यकर्ता शामिल होंगे।
श्री गोयल ने बताया कि 26 जनवरी को श्री इंद्रेश झंडारोहण करेंगे। 26 जनवरी को ही मंच के कार्यकर्ता अन्य संगठनों के सहयोग से अरिहंत वाटिका से नागरिक संशोधन कानून (सीएए) के समर्थन में पदयात्रा करेंगे। उन्होंने बताया कि भारत-तिब्बत सहयोग मंच का गठन पांच मई 1999 को तिब्बती धर्मगुरु दलाई लामा और पूर्व सरसंघ संचालक कु़ सी़ सुदर्शन की मौजूदगी में किया गया था।
श्री गोयल ने बताया कि मंच के लाखों कार्यकर्ता चीन की विस्तारवादी नीति के विरोध, तिब्बत की आजादी, एक लाख वर्ग किलोमीटर भूमि वापस लेने और कैलाश मानसरोवर को चीन से मुक्त कराने के लिये देशभर में जनजागरण कर रहे हैं।
सुनील
वार्ता
image