Friday, Apr 26 2024 | Time 22:28 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


दूकान से नगदी चूराकर फरार हुये दो विदेशी नागरिक गिरफ्तार

श्रीगंगानगर 05 फरवरी (वार्ता) राजस्थान के चुरू जिले में रतनगढ़ थाना क्षेत्र में एक दूकान से 50 हजार रूपये की नकदी चुराने वाले दो विदेशी नागिरको को पुलिस ने कर्नाटक में करवर से गिरफ्तार किया है।
रतनगढ़ थाना प्रभारी भूपेंद्र सोनी ने बताया कि गत छह जनवरी को कस्बे में रंग पेंट्स की एक दुकान पर दो विदेशी नागरिक आए। उन्होंने दुकानदार लक्ष्मीनारायण को दूकान का सामान दिखाने को कहकर गल्ले में पडे 50 हजार रूपये की गड्डी चूरा ली और फरार हो गये। दूकानदार ने सीसीटीवी कैमरे में आरोपियों की पहचान होने के बाद पुलिस में रिपोर्ट दर्ज करवाई।
पुलिस ने विदेशी नागरिकों की तत्काल तलाश शुरू कर दी गई। जांच पड़ताल में पता चला कि यह विदेशी नई दिल्ली से एक गाड़ी किराए पर करके रतनगढ़ आए थे। गाड़ी के नंबरों और मोबाइल फोन की लोकेशनों के आधार पर पुलिस टीम पीछे लग गई। हरियाणा, दिल्ली, मुंबई आदि कई राज्यों में पीछा करते हुए कर्नाटक के करवर में दोनों को काबू कर लिया गया। उन्होंने बताया कि पकड़े गए यह विदेशी इरान के रहने वाले हादी और मेहराज हैं।
पासपोर्ट के मुताबिक यह दोनों 25 दिसंबर को भारत में आए हैं। देशभर में विभिन्न स्थानों पर भ्रमण करने के लिए उन्होंने नई दिल्ली से गाड़ी किराए पर कर ली। आरोपियो को बुधवार को यहां न्यायालय में पेश कर रिमांड पर लिया गया। पुलिस आरोपियो से पुछताछ कर रही है।
सेठी रामसिंह
वार्ता
image