Saturday, Apr 27 2024 | Time 06:26 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


राजस्थान के मंदिरों पर कोरोना वायरस का पड़ा प्रभाव

सीकर 17 मार्च (वार्ता) कोरोना वायरस का राजस्थान के मंदिरों पर भी असर देखने को मिल रहा है और इसके चलते इन दिनों कई प्रसिद्ध मंदिरों में श्रद्धालुाओं में कमी आई है।
प्रदेश में चूरु जिले में स्थित प्रसिद्ध् सालासर बालाजी मंदिर, सीकर जिले के बाबा खाटूश्याम मंदिर एवं दौसा जिले में स्थित मेहंदीपुर बालाजी मंदिर सहित कई मंदिरों में कोरोना वायरस के चलते श्रद्धालुओं का आना कम हो गया है। हालांकि इन मंदिरों में आने वाले श्रद्धालुओं को बराबर ऐहतियात बरतने एवं सावधान रहने के लिए कहा जा रहा है।
सालासार बालाजी मंदिर की हनुमान सेवा समिति के अध्यक्ष यशोदानंदन पुजारी ने बताया कि कोरोना वायरस के चलते श्रद्धालुओं में कमी आई हैं और मंदिर में उनका दबाव कम हुआ है। उन्होंने बताया कि देश भर से आने वाले भक्तों और ग्रामीणों को इस बीमारी से बचने के उपाय और सुझाव मंदिर कमेटी की ओर से बराबर दिये जा रहे है। उन्होंने बताया कि मंदिर की व्यवस्थाओं में कोई परिवर्तन नहीं किया गया है।
उन्होंने बताया कि समिति ने कोरोना वायरस से ऐहतियात बरतने के तहत हौम्योपैथिक दवा की बूंद आज श्रद्धालुओं को दी गई। उन्होंने बताया कि सालासर बालाजी मंदिर आने वाले श्रद्धालुओं को पांच हजार मास्क वितरित किये जायेंगे।
खाटूश्याम मंदिर कमेटी के प्रवक्ता प्रताप सिंह ने बताया कि कोरोना वायरस के चलते श्रद्धालुओं के आने में थोड़ी कमी जरुर आई हैं लेकिन कोरोना वायरस के चलते मंदिर की किसी भी व्यवस्था को प्रभावित एवं बदला नहीं है। उन्होंने बताया कि मंदिर में रोजाना की तरह आरती और श्रद्धालुओं का आना जारी है। ऐसे समय में श्रद्धालुओं के प्रति कोई कोताही नहीं बरती जायेगी।
जोशी जोरा
वार्ता
image