Saturday, Apr 27 2024 | Time 02:17 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


कोरोना वायरस पॉजीटिव मरीजों को जयपुर भेजा

झुंझुनू, 19 मार्च (वार्ता) राजस्थान में झुंझुनू शहर में एक ही परिवार के तीन कोरोना पॉजीटिव सदस्यों को गुरुवार को दोपहर बाद झुंझुनू से जयपुर भेज दिया गया है।
इससे पहले चिकित्सा विभाग निदेशालय, डब्लूएचओ, यूनिसेफ और जिला कलेक्टर ने बैठक करके इन्हें जयपुर भेजने का फैसला लिया। इसके बाद एक एंबुलेंस में तीनों रोगियों को जयपुर के लिए रवाना किया गया। कल झुंझुनू शहर में पति, पत्नी और उनकी तीन वर्ष की पुत्री को कोरोना पॉजीटिव होने के बाद आइसोलेशन वार्ड में भर्ती किया गया था।
जिला कलेक्टर यूडी खान ने बताया कि तीनों की स्थिति फिलहाल खराब नहीं है, लेकिन बेहतर इलाज के लिए इन्हें जयपुर भेजा गया है। उधर 24 घंटे से ज्यादा का वक्त गुजर जाने के बाद भी अब तक शहर में स्क्रीनिंग शुरू नहीं हुई है। झुंझुनू में प्रशासन केवल कागजों में ही सक्रिय दिख रहा है। पुलिस को छोड़ दें तो कोई भी प्रशासनिक अधिकारी एवं कर्मचारी और चिकित्सा विभाग का अधिकारी दूर दूर तक नहीं दिख रहा है।
सूत्रों ने बताया कि जब यह परिवार आठ मार्च को झुंझुनू पहुंच गया था तब इन लोगों को न तो होम आइसोलेशन में रखा गया और न ही इनकी जांच की गई। जबकि इस बीच इन लोगों ने उपचार के लिये घरेलु नुस्खे लिए और इधर-उधर भी घूमे।
श्री खान ने बताया कि कर्फ्यू से सरकारी कार्यालयों को बाहर रखा गया है। इसके अलावा गुरुवार को राज्य और केंद्र सरकार के दल मोर्चा संभालेंगे।
सराफ सुनील
वार्ता
image