Saturday, Apr 27 2024 | Time 03:28 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


कारागृह में बंदियों की सुरक्षा को लेकर प्रशासन सतर्क

श्रीगंगानगर, 27 मार्च (वार्ता) राजस्थान में कोरोना वायरस संक्रमण के चलते श्रीगंगानगर के जिला कारागृह में बंदियों की सुरक्षा को लेकर प्रशासन सतर्क हो गया है।
इसके चलते कैदियों का बार-बार स्वास्थ्य परीक्षण करवाया जा रहा है, बल्कि नये बंदियों को अलग बैरक में रखा जा रहा है। प्राप्त जानकारी के अनुसार हरियाणा की जेलों से कल शनिवार को लगभग 4000 कैदियों को रिहा किया जा रहा है, लेकिन राजस्थान में फिलहाल इस बारे में कोई हलचल नहीं है।
जिला कारागृह के सूत्रों ने बताया कि जेल विभाग द्वारा कोरोना वायरस संक्रमण रोकने के लिए कई दिशा निर्देश और आदेश दिए गए हैं, जिसकी पूरी सख्ती से पालना की जा रही है। इन दिनों जेल में लाए जा रहे बंदियों को पूरी तरह से सैनेटाइज करने और उनका स्वास्थ्य परीक्षण करने के पश्चात तीन दिन अलग बैरक में रखा जा रहा है। उसके बाद चिकित्सक की सलाह पर ही दूसरे बंदियों के साथ रखने की व्यवस्था की जा रही है।
सूत्रों ने बताया कि श्रीगंगानगर जिला कारागृह में लगभग 550 बंदी है, इनमें 21 महिला बंदी शामिल हैं। गत 23 मार्च को जिला पैरोल सलाहकार समिति की बैठक में करीब एक दर्जन बंदियों की पैरोल पर मुहर लगाई गई, लेकिन अब तक इनको पैरोल पर नहीं भेजा गया है, क्योंकि इनसे संबंधित रिपोर्ट जेल अधिकारियों को प्राप्त नहीं हुई है। इनकी अनुकूल रिपोर्ट प्राप्त होने पर ही पैरोल पर भेजा जाएगा।
सेठी सुनील
वार्ता
image