Saturday, Apr 27 2024 | Time 04:20 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति करने वाली औद्योगिक इकाइयां लॉक आउट से मुक्त

जयपुर, 27 मार्च (वार्ता) राजस्थान में अतिरिक्त मुख्य सचिव उद्योग डॉ. सुबोध अग्रवाल ने कहा है कि कोरोना वायरस के कारण लॉक डाउन के दौरान आवश्यक वस्तुओं का विनिर्माण और आपूर्ति करने वाली औद्योगिक इकाइयों को लॉक डाउट से मुक्त रखा गया है।
डॉ. अग्रवाल ने बताया आज कहा कि राज्य की इस तरह की औद्योगिक इकाइयों के निर्बाध संचालन के लिए उद्योग विभाग और रीको के अधिकारियों को आवष्यक पास, परमिट और अनुमति पत्र जारी करने के लिए अधिकृत किया गया है। इसके साथ ही उद्योग विभाग में राज्य स्तर पर निंयत्रण कक्ष स्थापित करने के साथ ही वरिष्ठ अधिकारियों को नोडल अधिकारी बनाते हुए समन्वय की जिम्मेदारी दी गई है।
अतिरिक्त मुख्य सचिव (उद्योग) डॉ. सुबोध अग्रवाल ने बताया कि उद्योग विभाग द्वारा जारी इस आदेश के अनुसार एक ही जिले मेें कार्यरत रीको अधिकृत क्षेत्रों के अतिरिक्त अन्य क्षेत्रों में स्थित औद्योगिक इकाइयों के लिए संबंधित महाप्रबंधक जिला उद्योग केन्द्र द्वारा पास, परमिट एवं अनुमति जारी की जाएगी वहीं एक ही जिले में कार्यरत रीको औद्योगिक क्षेत्र की इकाइयों के लिए रीको के क्षेत्रीय इकाई प्रमुख द्वारा यह अनुमतियां जारी की जाएगी।
आयुक्त उद्योग मुक्तानन्द अग्रवाल ने बताया कि लॉक डाउन से मुक्त रखी गई आवश्यक वस्तुओं का विनिर्माण करने वाली औद्योगिक इकाइयों द्वारा उत्पादित सामग्री को लाने ले जाने के साथ ही इस सामग्री की घर घर आपूर्ति निर्बाध रुप से करने के लिये वाणिज्यिक एवं निजी वाहनों और कार्मिकों को पास, परमिट, अनुमति पत्र जारी करने के लिए यह व्यवस्था सुनिश्चित की गई है।
सुनील
वार्ता
image