Saturday, Apr 27 2024 | Time 08:24 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


बाहर से आने के बाद जानकारी छुपाई तो पुलिस करेगी कार्रवाई - सेंगाथिर

झुंझुनू, 02 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान में जयपुर रेंज आईजी एस. सेंगाथिर ने कहा है कि जो लोग विदेश से आए हैं, देश के अन्य इलाकों से आए हैं या फिर तबलीगी जमात से लौटे हैं, ऐसे लाेग जानकारी छुपाते हैं या फिर उसमें सहयोग करते हैं तो उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी।
श्री सेंगाथिर ने गुरुवार को झुंझुनू में पत्रकारों से कहा कि इस तरह के मामलों में कार्रवाई पहले भी की गयी है और अब भी कठोर कार्रवाई की जाएगी। इससे पहले एस. सेंगाथिर ने झुंझुनू में जिलेभर के वृताधिकारियों की बैठक ली और कोरोना को लेकर लॉक डाउन के दौरान अब तक की कानून व्यवस्था की समीक्षा की। एसपी जेसी शर्मा ने आईजी एस. सेंगाथिर को सभी जानकारियां दी।
इस मौके पर एस. सेंगाथिर ने कहा कि तबलीगी जमात के केस सामने आने के बाद अचानक पूरे राज्य में ही स्थिति बदली है। इसके लिए हमें और अधिक चौकस होकर काम करना होगा। उन्होंने ग्राउंड रिपोर्ट जानने के लिए नवलगढ़, मंडावा और मुकुंदगढ़ कस्बों का भी जायजा लिया। वहीं झुंझुनू शहर में भी पुलिस लाइन से लेकर पीरूसिंह सर्किल, गुढ़ा मोड़, रोड नंबर तीन, गोलाई मोड़, पंचदेव मंदिर, अग्रसेन सर्किल आदि स्थानों पर बनाए गए चैक पोस्ट का जायजा लिया और पुलिसकर्मियों से बातचीत की। इस मौके पर सिटी डीएसपी लोकेंद्र दादरवाल भी उनके साथ थे।
आईजी एस. सेंगाथिर ने बताया कि माल वाहनों के आने-जाने में कोई रोक नहीं है। लेकिन कई जगह देखने में आया है कि माल वाहनों में यात्रियों की भी आवाजाही हो रही है। जिसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। उन्होंने कहा कि माल वाहनों को रोका गया तो पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई हो सकती है। लेकिन यदि माल वाहनों की आड़ में सवारियों को बैठाया गया तो वाहन मालिक और चालक पर भी कार्रवाई होगी।
इधर झुंझुनूं के लिए अच्छी खबर भी आई। अब जिले में कुल नौ पोजिटिव मामलों में से छह निगेटिव हो गए हैं। वहीं इससे पहले के झुंझुनू शहर के सभी छह पोजिटिव स्वस्थ होकर कोरामुक्त हो गए हैं। सबसे पहले झुंझुनू शहर में ही कोरोना पोजिटिव के छह मामले सामने आए थे। जो सभी निगेटिव हो गए है। वहीं तीन मामले सिहोडिय़ा की ढाणी तन डूमोली, इस्माइलपुर एवं कोलाली के जयपुर रैफर किए गए हैं।
सीएमएचओ डॉ. प्रतापसिंह दूतड़ ने बताया कि अब तक दिल्ली तबलीगी से आए 50 लोगों के सैंपल भिजवाए जा चुके है। जिनमें से नौ की रिपोर्ट आ चुकी है। इनमें से एक पॉजीटिव आया है। जबकि आठ निगेटिव आए हैं। वहीं 41 की रिपोर्ट शुक्रवार तक आने की उम्मीद है।
सराफ सुनील
वार्ता
image