Saturday, Apr 27 2024 | Time 03:43 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


श्रीगंगानगर में अब तक एक भी कोरोना पोजिटिव का मामला सामने नहीं आया

श्रीगंगानगर, 07 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान में श्रीगंगानगर जिले में 200 सैम्पल में 190 निगेटिव पाये गये हैं जबकि 10 की रिपोर्ट आनी हैं, यहां अब तक एक कोरोना पोजिटिव का मामला सामने नहीं आया है।
चिकित्सा विभाग के आधिकारिक सूत्रों ने आज बताया कि अब तक श्रीगंगानगर जिला पूर्ण रूप से सुरक्षित है। जिले सीमाओं पर लगातार पुलिस एवं चिकित्सा कर्मियों द्वारा निगाह रखी जा रही है। बाहर से आने वाले हर व्यक्ति की जांच की जा रही है। कोई जरा सा भी संदिग्ध बीमार मिलता है, जिला अस्पताल रेफर करके क्वॉरंटाइन किया जा रहा है। होम आइसोलेट भी बड़ी संख्या में लोगों को किया गया है।
खास बात यह है कि नई दिल्ली के निजामुद्दीन मरकज में सम्मिलित होकर श्रीगंगानगर जिले में आए तबलीगी जमाती भी अब तक जांच में निगेटिव पाए गए हैं। करीब 80 तबलीगी जमातियों की जांच हुई है। पूरे जिले में लॉक डाउन को कामयाब बनाने में हर प्रकार की संस्थाएं जिला प्रशासन का सहयोग कर रही हैं। पुलिस द्वारा लोगों पर नजर रखने के लिए हर तरह के बंदोबस्त किए गए हैं।
पुलिस अधीक्षक हेमंत शर्मा ने आज बताया कि अब तक धारा 144 का पालन नहीं करने वाले तथा अन्य प्रकार का उल्लंघन करने पर करीब 50 व्यक्तियों को गिरफ्तार किया गया है। इसके अलावा शांति व्यवस्था भंग करने के आरोप में 116 व्यक्तियों को पाबंद किया गया है। चार हजार से अधिक वाहनों के चालान किए गए हैं। इसी प्रकार करीब 2300 वाहनों को जब्त किया गया है।
सेठी सुनील
वार्ता
image