Friday, Apr 26 2024 | Time 19:57 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


तेल कंपनियों द्वारा एक करोड़ 28 लाख एलपीजी सिलेंडरों का वितरण

जयपुर, 16 मई (वार्ता) राजस्थान में लॉकडाउन के दौरान निरंतर कार्य करते हुए सार्वजनिक क्षेत्र की तेल कंपनियों ने एक करोड़ 28 लाख से ज्यादा एलपीजी सिलेंडर का वितरण किया।
राजस्थान में तेल उद्योग के राज्य स्तरीय समन्वयक सुनील गर्ग ने बताया कि प्रदेश में पेट्रोल-डीजल और एलपीजी की उपलब्धता सुनिश्चित करने के लिए सार्वजनिक क्षेत्र की तेल कंपनियों द्वारा कुल 12 तेल टर्मिनल डिपो तथा 11 एलपीजी बॉटलिंग प्लांट का लगातार संचालन किया जा रहा है।
इसके अलावा राज्य में कुल एक हजार 373 एलपीजी वितरक हैं जो लगभग एक करोड़ 62 लाख सक्रिय एलपीजी ग्राहकों को सेवा दे रहे हैं। राज्य भर में 4035 रिटेल आउटलेट्स लगातार आम जनता की ईंधन की आवश्यकताओं को पूरा कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि इसके साथ ही 48 करोड़ लीटर से ज्यादा पेट्रोल और डीजल की आपूर्ति की गई।
श्री सुनील गर्ग ने बताया कि ईंधन और सिलेन्डर की आपूर्ति से संबन्धित सभी सुरक्षा मानकों का पूरा ध्यान रखा जा रहा है। कोरोना संक्रमण की रोकथाम से संबन्धित सभी दिशा-निर्देशों का भी पालन किया जा रहा है। इसलिए घबराने की कोई आवश्यकता नहीं है। उन्होंने लोगों से अफवाहों पर ध्यान न देने की अपील की।
रामसिंह
वार्ता
image